एल्बो इंजरी की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लगभग 2 महीने के लिए दूर रह सकते हैं कीवी कप्तान केन विलियमसन - क्रिकट्रैकर हिंदी

एल्बो इंजरी की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लगभग 2 महीने के लिए दूर रह सकते हैं कीवी कप्तान केन विलियमसन

विलियमसन को एल्बो की चोट से जूझते हुए पिछले काफी समय से देखा जा रहा है।

Kane Williamson
Kane Williamson. (Photo by Gareth Copley-ICC/ICC via Getty Images)

न्यूजीलैंड के लिए भारत का यह दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा जहां पर टीम को दोनों ही सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। अब एक और बड़ी खबर कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन को लेकर सामने आ रही है कि वह अपनी एल्बो की तकलीफ के चलते लगभग 2 महीने तक क्रिकेट मैदान से दूर रह सकते हैं। विलियमन इससे पहले कुछ समय के लिए इस चोट से उबरने के लिए मैदान से दूरी रख चुके हैं।

जिसमें हाल में ही भारत दौरे पर खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान विलियमसन ने अपना नाम आखिरी समय पर वापस लेते हुए टेस्ट सीरीज में ध्यान लगाने की बात कही थी। लेकिन मुंबई टेस्ट मैच में एल्बो इंजरी के चलते उन्हें बाहर बैठना पड़ा था और उनकी जगह पर टॉम लेथम ने कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला था।

कीवी टीम को टी-20 सीरीज में जहां 3-0 से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम को 1-0 से हार मिली। जिसमे कानपुर में खेले गए टेस्ट मैच को कीवी टीम विलियमसन की कप्तानी में ड्रा कराने में कामयाब रही थी।

जिसके बाद हालात को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि अगले 2 महीने के लिए केन विलियमसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपनी दूरी बढ़ा सकते हैं। हालांकि कीवी टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड के अनुसार विलियमसन की चोट को ऑपरेशन से ज्यादा देखभाल की जरूरत है, जिससे वह जल्द फिट हो सकते हैं।

गैरी स्टीड का बयान जो स्टफ डॉट को डॉट एनजेड में छपा उसके अनुसार, केन अभी ठीक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। जिसमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद उन्हें लंबा आराम मिला। मुझे लगता है कि अभी सर्जरी को लेकर नहीं सोचना चाहिए क्योंकि उसके बाद केन को रिहैब से होकर गुजरना पड़ेगा। यदि ऐसा होता है तो वह लंबे समय के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू जमीन पर खेलनी है टेस्ट सीरीज

बांग्लादेश की टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है, जिसमें उसे वहां पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसके बाद कीवी टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। जहां वह 3 वनडे और 1 टी-20 मैच की सीरीज 30 जनवरी से 8 फरवरी के बीच में खेलेगी। इसके बाद टीम को 17 फरवरी से घरेलू जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।