एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच की मेजबानी होबार्ट को मिल सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच की मेजबानी होबार्ट को मिल सकती है

इससे पहले सीरीज का आखिरी मैच पर्थ के मैदान पर खेला जाना था।

Pat Cummins and Joe Root. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images for Cricket Australia)
Pat Cummins and Joe Root. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images for Cricket Australia)

हाई-प्रोफाइल एशेज सीरीज वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेल जा रहा है। इस वक्त ब्रिस्बेन के मैदान पर सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। पांच मैचों के आयोजन स्थलों के बारे में बात करते हुए, यह पहले ही बताया गया था कि अंतिम टेस्ट अब पर्थ की जगह कहीं और खेला जाएगा। वहीं अब कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि आखिरी मैच के लिए वेन्यू का चयन हो गया है।

होबार्ट के मैदान पर खेला जा सकता है एशेज सीरीज का आखिरी मैच

हालांकि जब ये खबर आई थी उस वक्त यह भी बताया गया कि इसके लिए स्थान अभी तय नहीं किया गया है। लेकिन कुछ नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि होबार्ट के मैदान पर एशेज सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा।

रिपोर्टों के अनुसार, MCG और SCG भी एशेज 2021-22 के फाइनल की मेजबानी करने के लिए कतार में थे, लेकिन बॉक्सिंग डे मैच और चल रहे बिग बैश लीग के टिकटों की बिक्री में कमी के कारण मेलबर्न को अधिकार नहीं मिल सका। हाई-प्रोफाइल सीरीज के समापन के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भीड़ से बचना चाहती थी जिस वजह से अंत में होबार्ट को इस मैच के लिए चुना गया।

Newscorp की एक रिपोर्ट के अनुसार, होबार्ट के पिच क्यूरेटर पहले से ही अपने काम में लगे हुए हैं और अंतिम टेस्ट की मेजबानी के लिए मंजूरी मिलने के बाद अंतिम योजना पर काम करना शुरू करेंगे। वित्तीय लाभ को भी ध्यान में रखते हुए, कई उच्च अधिकारी और पावरब्रोकर ने मिलकर इस स्टेडियम को आखिरी मैच के लिए चुना।

पहले टेस्ट मैच की बात करें तो मेजबान टीम ने पहली पारी में 425 रन बनाकर शानदार शुरुआत की, जहां ट्रैविस हेड ने शानदार 150 रनों की पारी खेली। जहां तक ​​उनके गेंदबाजी विभाग का सवाल है, नए कप्तान कमिंस ने टेस्ट मैच के पहले ही दिन पांच विकेट लेकर शानदार शुरुआत की थी।