न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान भारतीय टीम के अंतरिम कोच की भूमिका निभा सकते हैं राहुल द्रविड़ - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान भारतीय टीम के अंतरिम कोच की भूमिका निभा सकते हैं राहुल द्रविड़

इससे पहले राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने के ऑफर को ठुकरा दिया था।

India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड के बाद अपनी पहली सीरीज घरेलू जमीन पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी है। जिसको लेकर इंडियन एक्सप्रेस की खबर में बताया गया है कि पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया जा सकता है। न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर 2 टेस्ट मैच और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री अपने पद को छोड़ देंगे जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की योजना मौजूदा कोचिंग स्टाफ को पूरी तरह से बदलने पर है। इसी को लेकर ट्विटर हैंडल क्रिकक्रेजी जोनस ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि, राहुल द्रविड़ को न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू होने वाली घरेलू सीरीज के दौरान भारतीय टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया जा सकता है।

यहां पर देखिए उस ट्वीट को:

जब तक नए कोच की नियुक्ति नहीं हो जाती द्रविड़ निभा सकते हैं इस भूमिका को

वहीं एक बीसीसीआई के एक ऑफीशियल ने अपने बयान में यह भी कहा है कि जब तक भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच की नियुक्ति नहीं हो जाती उस समय तक राहुल द्रविड़ इस भूमिका को निभा सकते हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान ऑफीशियल ने कहा कि, हम ऐसे व्यक्ति की नियुक्ति करना चाहते हैं, जो इस काम के लिए पूरी तरह फिट हो। हम ऐसे हालात में नहीं जाना चाहते जहां काफी सारे आवेदन आएं लेकिन कोई भी उसमें हमें इस काम के लिए फिट नहीं लगे। यह बोर्ड के साथ उस व्यक्ति के लिए भी सही नहीं है। जिसको लेकर पहले हमें ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी होगी और उस समय तक द्रविड़ टीम के अंतरिम कोच रहेंगे।

इससे पहले राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका को अदा किया था। वहीं वह इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी प्रमुख के पद पर भी कार्य कर रहे हैं।