टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच नियुक्त किए जा सकते हैं सकलैन मुश्ताक - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच नियुक्त किए जा सकते हैं सकलैन मुश्ताक

सकलैन मुश्ताक इससे पहले इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज टीमों के साथ कोच के तौर पर काम कर चुके हैं।

Saqlain Mushtaq. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
Saqlain Mushtaq. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर जहां सभी टीमों की घोषणा होने के साथ उनके सपोर्ट स्टाफ का ऐलान भी कर दिया गया है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है। अब टीम को लेकर ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि पूर्व स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक को इस मेगा इवेंट के दौरान टीम के मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया जा सकता है। अभी फिलहाल यह दिग्गज स्पिन गेंदबाज नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में अंतरराष्ट्रिय खिलाड़ियों को निखारने के तौर पर मुख्य पद पर नियुक्त हैं।

वहीं इससे पहले न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ रद्द हुई घरेलू सीरीज के दौरान सकलैन मुश्ताक को कोचिंग स्टाफ का प्रमुख नियुक्त किया गया था। जिसके बाद यदि वह कोच के तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नियुक्त किए जाते हैं, तो यह उनके लिए काफी बड़ी जिम्मेदारी होगी। मुश्ताक अपने समय के सफल स्पिन गेंदबाज होने के साथ कोचिंग में भी उन्हें काफी अनुभव हासिल है।

मैथ्यू हेडन और वर्नान फिलेंडर का मिलेगा साथ

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा की मंजूरी मिलने के बाद सकलैन मुश्ताक की नियुक्ती के फैसले का आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया जाएगा। वहीं इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को बल्लेबाज जबकि पूर्व दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज वर्नान फिलेंडर को गेंदबाजी कोच के तौर पर नियुक्त किया जा चुका है।

दरअसल पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होने के बाद उस समय टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था, जिसके चलते इस स्थिति का टीम को इस समय साामना करना पड़ रहा है। सकलैन मुश्ताक की बात की जाए तो 208 टेस्ट और 288 वनडे विकेट हासिल करने वाले सकलैन मुश्ताक ने संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड टीम के लिए एक स्पिन गेंदबाजी कोच सलाहाकार के तौर पर जिम्मेदारी निभा चुके हैं।