वनडे कप्तानी को लेकर अब चयनकर्ता कर सकते हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा से बातचीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

वनडे कप्तानी को लेकर अब चयनकर्ता कर सकते हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा से बातचीत

भारतीय टीम का आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के साथ शुरू होगा।

Rohit Sharma and Virat Kohli
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)

भारतीय टीम की जिस समय से टी-20 फॉर्मेट में विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। उसी समय से उनके वनडे फॉर्मेट में कप्तानी को छोड़ने को लेकर बात लगातार चल रही है। जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने अपने बयान में कहा है कि उनकी योजना रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी देने की है क्योंकि हिटमैन पहले ही भारतीय टी-20 टीम के फुल टाइम कप्तान बन चुके हैं।

वहीं इस दौरान सूत्र ने अपने इस बयान में यह भी कहा कि मामला काफी गंभीर होने की वजह से चयनकर्ता विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही खिलाड़ियों के साथ बैठकर इस मामले पर कोई अंतिम फैसला लेने का काम करेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार BCCI सूत्र ने कहा कि, वनडे कप्तानी इस समय एक नाजुक विषय बन चुका है। क्योंकि इस दौरान कई लोगों का यह विचार है कि रोहित शर्मा को भारतीय वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपी जानी चाहिए क्योंकि वह टी-20 में पहले ही टीम के नए कप्तान नियुक्त जा चुके हैं। लेकिन इसका फैसला करने के लिए चयनकर्ताओं को पहले विराट कोहली के साथ बैठकर इस पर चर्चा करनी होगी।

वहीं रोहित से भी इस मामले में काफी अहमियत रखते हैं, जिसमें उनके साथ बैठकर भी उनकी भूमिका को लेकर भी बात करनी होगी। ताकि स्थिति को पूरी तरह साफतौर पर समझा जा सके।

चयनकर्ता पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का करेंगे ऐलान

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए सबसे पहले टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान करेंगे। वहीं इसके कुछ समय के बाद वनडे टीम का ऐलान किया जाएगा। साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप के पहले विराट कोहली ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए यह जानकारी दी थी कि वह इस मेगा इवेंट के बाद भारतीय टीम की आगे इस फॉर्मेट में कप्तानी करते हुए नहीं दिखेंगे।

जबकि कोहली ने IPL 2022 के सीजन से RCB टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला कुछ दिन बाद ही लिया था। भारतीय टीम का आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से बांक्सिंग डे टेस्ट मैच के साथ शुरू होगा जो सेंचुरियन के मैदान में खेला जाएगा।