शाहरुख खान और मुंबई इंडियंस ने अमीरात टी-20 लीग में खरीदी टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाहरुख खान और मुंबई इंडियंस ने अमीरात टी-20 लीग में खरीदी टीम

खबरों के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स भी इस टी-20 लीग में एक टीम खरीदना चाह रही थी, लेकिन उन्होंने आखिरी समय पर अपने कदम पीछे ले लिए।

Shah Rukh Khan. (Photo by Ashley Allen - CPL T20/Getty Images)
Shah Rukh Khan. (Photo by Ashley Allen – CPL T20/Getty Images)

अमीरात क्रिकेट बोर्ड की नई टी-20 लीग में भारतीय अभिनेता और इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के मालिक शाहरुख के अलावा 5 बार IPL विजेता मुंबई इंडियंस ने इस लीग में टीम खरीदी हैं। इससे पहले शाहरुख खान IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स और कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिबैंगो नाइट राइडर्स टीम के मालिक होने के साथ अब इस दूसरी विदेशी लीग में एक टीम के मालिक बन चुके हैं।

किरण कुमार ग्रांधी जो IPL में दिल्ली कैपिटल्स टीम के मालिक हैं और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स टीम की मालिक फाइनेंशियल सर्विस कपंनी कैप्री ग्लोबल ने भी इस टूर्नामेंट में अपनी टीमें खरीदे हैं। वहीं ऐसी भी खबरें सामने आई कि 4 बार आईपीएल विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इस टी-20 लीग में टीम खरीदने का मन बनाया था, लेकिन आखिरी समय पर उन्होंने अपने कदम पीछे ले लिए।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार,  इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर परिवार ने भी अमीरात टी-20 लीग में टीम खरीदी है। इससे पहले ग्लेजर परिवार ने आईपीएल की 2 टीमों के ऑक्शन में भी भाग लिया था, लेकिन वे टीम खरीदने में सफल नहीं हुए थे। शाहरुख खान का इस टी-20 लीग में टीम खरीदने का सबसे बड़े कारणों में से एक यह भी था कि उनके यूएई में काफी सारे फैंस हैं।

जनवरी-फरवरी में होगी अमीरात टी-20 लीग

अगस्त 2021 में अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने टी-120 लीग को लॉन्च किया था, जिसे प्रीमियर लीग टी-20 (PL T20) नाम दिया गया है। इस लीग में 6 टीम हिस्सा ले रही हैं जिसमें पहला सीजन जनवरी 2022 में खेला जाएगा। इस टी-20 लीग का लोगो अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने जारी कर दिया है, जिसमें यूएई के राष्ट्रीय सिंबल को दर्शाया गया है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शेख नहयान बिन मुबारक अल नहयान ने इस टी-20 लीग को लेकर अपने बयान में कहा कि, यूएई के प्रीमियर टी-20 लीग के पहले सीजन के मैचों का आयोजन जनवरी और फरवरी 2022 में देश के सभी मैचों में किया जाएगा। इस टी-20 में कोशिश की जाएगी कि अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हिस्सा ले सके।