भारतीय ए टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए अंडर 19 टीम के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम में जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय ए टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए अंडर 19 टीम के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम में जगह

Prithvi Shaw
Delhi Daredevils’ Prithvi Shaw in action. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद इंग्लैंड दौरे के कल भारतीय ए टीम की घोषणा करेंगे जो 21 जून से इंग्लैंड में खेलने के लिए जाएगी. अंडर 19 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को इस दौरे के चुना जा सकता है जो राहुल द्रविड़ के साथ इस दौरे पर जायेंगे. पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और शिवम मावी जैसे खिलाड़ी भारतीय ए टीम में अपनी जगह को बना सकते है.

भारत की ए टीम इंग्लैंड में त्रिकोणीय सीरिज खेलेगी जिसमें इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज की ए टीम होगी. इस सीरिज की शुरुआत 22 जून को होगी. इसके बाद भारतीय टीम लायंस के खिलाफ एक चार दिनी टेस्ट मैच भी 16 से 19 जुलाई के बीच में खेलेगी. वहीँ काउंटी टिम के खिलाफ दो तीन दिन के मैच भी टीम खेलेगी.

आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में ये तीनों ही खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और इसी के इनाम के रूप में इन्हें इंडिया ए टीम में शामिल किया जा सकता है. फर्स्टपोस्ट के अनुसार शिवम मावी और शुभमन गिल जो कोलकाता नाईट राईडर्स से अपना पहल आईपीएल सीजन सीजन खेलते हुए सभी को काफी प्रभावित कर रहे हैं वहीँ पृथ्वी शॉ जिनकी तुलना अभी से सचिन तेंदुलकर से की जाने लगी उनको भी आईपीएल में शानदार फॉर्म का इनाम मिल सकता है.

शुभमन गिल ने अभी तक आईपीएल के इस सीजन में कुछ ऐसी पारियां खेली है जिससे सभी का ध्यान इस खिलाड़ी की तरफ गया है. शिवम मावी जो उन्हीं की टीम के साथी खिलाड़ी है उन्होंने भी अपनी गेंदों की रफ़्तार से सभी को काफी प्रभावित किया है, लेकिन शॉ ने आईपीएल के अपने पहले ही सीजन में काफी असर डाल गएँ सभी पर और उन्होंने 5 मैच में 205 रन बना दिए है जिसमें इस युवा खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 170.83 का है.