वाशिंगटन सुंदर पाए गए कोरोना संक्रमित, साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने पर संशय की स्थिति - क्रिकट्रैकर हिंदी

वाशिंगटन सुंदर पाए गए कोरोना संक्रमित, साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने पर संशय की स्थिति

वाशिंगटन सुंदर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने को संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

Washington Sundar of India celebrates a wicket. (Photo Source: Getty Images)
Washington Sundar of India celebrates a wicket. (Photo Source: Getty Images)

साउथ अफ्रीका के दौरे पर मौजूद भारतीय टीम इस समय केपटाउन में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेल रही है। जिसके बाद उसे 19 जनवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी इस दौरे पर खेलनी है। जिसको लेकर 18 सदस्यीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है, जिसमें लंबे समय के बाद स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की वापसी टीम में देखने को मिली है।

वनडे सीरीज में हिस्सा लेने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को जल्द ही केपटाउन के लिए रवाना होना था। लेकिन उससे पहले वाशिंगटन सुंदर के इस सीरीज में हिस्सा लेने को लेकर संशय की स्थिति दिख रही क्योंकि वह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। यदि सुंदर इस वनडे सीरीज में नहीं खेल पाते हैं, तो यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका माना जाएगा।

क्योंकि इससे पहले हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के अनफिट होने से वह पहले ही इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे। जिसके बाद यह उम्मीद थी कि वाशिंगटन सुंदर ऑलराउंडर की भूमिका में टीम की पहली पसंद होंगे। हालांकि अब उनके कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह वह इस दौरे के लिए रवाना नहीं हो सकते हैं।

पिछले काफी से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, वाशिंगटन सुंदर

क्रिकबज्ज की एक खबर के अनुसार जिसमें उन्होंने 11 जनवरी को वाशिंगटन सुंदर को उनसे संक्रमित पाए जाने के बाद बात की तो सुंदर ने कहा कि, मैं अभी इसको लेकर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे रहा हूं, जल्द ही मैं इस पर आप से बात करुंगा।

बता दें कि वाशिंगटन सुंदर पिछले काफी समय से भारतीय टीम से अनफिट होने की वजह से बाहर चल रहे हैं, जिसमें वह IPL 2021 का दूसरा फेज भी फिटनेस की समस्या के चलते नहीं खेल सके थे। जिसमें हाल में पूरी तरह से फिट होने के बाद सुंदर ने इसका प्रमाण विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम से खेलते हुए दिया। जिसके बाद उनकी वापसी भारतीय टीम में देखने को मिली है।

यहां पर देखिए साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम:

लोकेश राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, रिषभ पंत, इशान किशन, रवि अश्विन, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपर चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।