विराट कोहली की जगह पर श्रेयस अय्यर को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में किया जा सकता है शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की जगह पर श्रेयस अय्यर को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में किया जा सकता है शामिल

irat Kohli & Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)
irat Kohli & Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम अगलें महीने अफगानिस्तान के साथ एकमात्र टेस्ट मैच की सीरिज खेलेगी जिसके लिए टीम का चयन का 8 मई को होगा. इस टेस्ट मैच में टीम के कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे क्योंकिं वह इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए काउंटी क्रिकेट में सरे टीम के लिए खेलने चले जायेंगे.

अजिंक्य रहाणे को इस टीम की कप्तानी मिलना तय है क्योंकिं विराट की गैरमौजूदगी में उन्हीं को ये ज़िम्मेदारी दिया जाना तय है. लेकिन विराट कोहली की जगह पर जिस युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की बात इस समय चल रही है वह श्रेयस अय्यर है जिनका टेस्ट से क्रिकेट के लम्बे प्रारूप में पदार्पण ही सकता है.

इससे पहले श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में विराट कोहली की जगह पर ही शामिल किया गया था ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लेकिन उस समय वह अंतिम 11 में जगह बना पाने में कामयाब नहीं हो सके थे और उनकी जगह पर कुलदीप यादव को टीम में शामिल कर लिया गया था. इस बार भी टीम में मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान रहाणे के टीम में होते हुए मुंबई के इस बल्लेबाज को टीम में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी.

हर जगह के हिसाब से खिलाड़ी

चयनकर्ता कमेटी के एक सदस्य ने फर्स्टपोस्ट से बातचीत में कहा कि “हम हर जगह के हिसाब से खिलाड़ी का चयन करते है जैसे कोहली के लिए अय्यर उसी तरह से जड़ेजा की जगह पर अक्षर और हार्दिक पंड्या की जगह पर विजय शंकर को शामिल किया जाता है. आप किसी प्रारूप में बदलाव नहीं कर सकते है.”

ये गलत अफवाह है

बीसीसीआई के एक ऑफिशियल ने इस बात को गलत बताया कि बड़े खिलाड़ी इस एकमात्र टेस्ट सीरिज में नहीं खेल रहे है उन्होंने फर्स्टपोस्ट को दिए अपने बयान में कहा कि “इस समय मीडिया में ये गलत बात चल रही है कि कि कुछ बड़े खिलाड़ी इस टेस्ट मैच में नहीं खेलने वाले है. पुजारा भी इस टेस्ट मैच में खेलेंगे इस तरह से इशांत शर्मा भी जो ससेक्स के लिए 11 से 14 के बीच केंट से होने वाले मैच के बाद कोई मैच नहीं खेलने वाले है.”