जिम्मेदारी मिलने के साथ और बेहतर होते जा रहे हैं, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या - लालचंद राजपूत - क्रिकट्रैकर हिंदी

जिम्मेदारी मिलने के साथ और बेहतर होते जा रहे हैं, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या – लालचंद राजपूत

दीप दासगुप्ता के अनुसार हार्दिक पांड्या खुद को किसी भी परिस्थिति में ढाल सकते हैं।

My Role Changes When Shubman Gill Gets Out Early: Hardik Pandya (Photo Source: IPL/BCCI)
My Role Changes When Shubman Gill Gets Out Early: Hardik Pandya (Photo Source: IPL/BCCI)

साल 2015 से जबसे हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपना डेब्यू किया है तबसे उनका फॉर्म देखने लायक रहा है। प्रत्येक मैच में हार्दिक पांड्या और बेहतर होते जा रहे हैं। 2021 तक मुंबई इंडियंस(MI) को कई मुकाबले जिता चुके हार्दिक पांड्या इस साल गुजरात टाइटंस (GT) की टीम से खेल रहे हैं। यही नहीं वह टीम के कप्तान भी हैं। उन्होंने इस साल 9 पारियों में 309 रन बनाए हैं और साथ ही 4 विकेट भी अपने नाम किए हैं। उनके नेतृत्व में गुजरात टीम अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत और दीप दासगुप्ता ने हार्दिक पांड्या के फॉर्म को लेकर अपना बयान जारी किया है। राजपूत की माने तो जिम्मेदारी के साथ हार्दिक का अपने ऊपर भरोसा और उनका प्रदर्शन और बेहतर होता जा रहा है। एक ऑलराउंडर होने के नाते वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं।

इससे वह शुरुआत में टीम का स्कोर चला सकते हैं और आखिरी में फिनिशर का रोल भी अदा कर सकते हैं। राजपूत की माने तो पांड्या के पास ताकत के साथ खेल को चलाने का तजुर्बा है जिससे वो किसी भी बल्लेबाजी में किसी भी क्रम में आकर तूफान मचा सकते हैं।

लालचंद राजपूत ने SKY247.NET क्रिक्ट्रैकर के ‘नॉट जस्ट क्रिकेट’ शो में कहा कि, मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक निचलेक्रम में बल्लेबाजी करते थे लेकिन अब वह गुजरात की टीम से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं। उन्होंने रन बनाने की जिम्मेदारी खुद ली है और यही जिम्मेदारी उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लोगों के सामने ला रही है।

उन्होंने कहा कि वह कभी भी आकर मुकाबले को अपनी ओर कर सकते हैं और मुकाबला खत्म भी कर सकते हैं। अगर कोचिंग की तरफ से देखा जाए तो उन्होंने टॉप ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में एक नई जिंदगी पाई है।

हार्दिक ने इस संस्करण में अपनी बहुमुखी प्रतिभा दिखाई है: दीप दासगुप्ता

दीप दासगुप्ता की माने तो प्रत्येक सीजन में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बेहतर होता दिखा है। उन्होंने कहा कि गुजरात के लिए हार्दिक गेंदबाजी कराना शुरू कर चुके हैं और पांड्या जैसा खिलाड़ी किसी भी मैदान में आपके लिए अच्छा खिलाड़ी साबित हो सकता है।

दासगुप्ता ने कहा कि, अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम में आकर और गेंदबाजी कराकर हार्दिक ने अपनी प्रतिभा दिखाई है। मुझे पूरी उम्मीद है कि अभी वह गेंदबाजी इसलिए नहीं करा रहे हैं ताकि प्लेऑफ में अपना प्रदर्शन दिखा सके। किसी भी टीम के लिए हार्दिक पांड्या जैसा खिलाड़ी होना किस्मत की बात है।