श्रेयस अय्यर के टेस्ट डेब्यू से खुश हुए रिकी पोंटिंग, ट्विटर पर दी बधाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रेयस अय्यर के टेस्ट डेब्यू से खुश हुए रिकी पोंटिंग, ट्विटर पर दी बधाई

सुनील गावस्कर ने दी श्रेयस अय्यर को टेस्ट कैप।

Ricky Ponting and Shreyas Iyer
Ricky Ponting and Shreyas Iyer. (photo Source: Twitter)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने 25 नवंबर की सुबह ट्विटर पर श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट से पहले अपनी पहली टेस्ट कैप हासिल करने पर बधाई दी। अय्यर खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पदार्पण करने वाले 303वें भारतीय पुरुष क्रिकेटर बने।

टेस्ट मैच  शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान को एक विशेष समारोह के दौरान महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपना पहला बैगी ब्लू कैप सौंपा। इसी बीच पोंटिंग, जिन्होंने पिछले चार वर्षों में IPL में श्रेयस के साथ मिलकर काम किया है, उन्होंने कड़ी मेहनत के लिए 26 वर्षीय श्रेयस की सराहना की है।

रिकी पोंटिंग ने श्रेयस अय्यर के डेब्यू टेस्ट कैप वाले वीडियो को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “पिछले कुछ सालों में आपने जितनी कड़ी मेहनत की है, उसको देखते हुए आप इसके हकदार हैं। यह तो सिर्फ शुरुआत है दोस्त। मुझे आप पर गर्व है।”

यहां देखिए रिकी पोंटिंग का वह ट्वीट

अय्यर को डेब्यू टेस्ट कैप टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर के हाथों से मिला। इस सीरीज से ठीक पहले केएल राहुल चोटिल हो गए, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव को उनके बैकअप के रूप में टीम में जगह मिली। सूर्यकुमार और अय्यर के बीच प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को लेकर कड़ी टक्कर थी। लेकिन मैच से एक दिन पहले रहाणे ने ये साफ कर दिया था कि अय्यर इस मैच में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में क्या कहते हैं अय्यर के आंकड़े

श्रेयस अय्यर का रिकॉर्ड फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में बेहद शानदार है। उन्होंने इस फॉर्मेट में 52.18 की औसत से रन बनाए हैं और इंडिया ए और रणजी ट्रॉफी में मिलाकर कुल 54 मैच खेले हैं। इस दौरान 92 पारियों में उनके बल्‍ले से 4,592 रन निकले हैं। अय्यर के नाम फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 12 शतक और 23 अर्धशतक दर्ज हैं।