स्मिथ और कोहली के बीच चल रही जंग में पोंटिंग ने इन्हें बताया इस समय का शानदार बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्मिथ और कोहली के बीच चल रही जंग में पोंटिंग ने इन्हें बताया इस समय का शानदार बल्लेबाज

स्मिथ Steve Smith and Virat Kohli
विराट और स्मिथ. (फोटो सोर्स: ट्विटर)

इस समय यदि विश्व क्रिकेट में टॉप चार बल्लेबाजों को बात की जाए तो उसमे निसंदेह विराट कोहली, जो रूट, केन विलियम्सन और स्टीव स्मिथ शामिल होंगे. ये चारों बल्लेबाज इस समय क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने के साथ अपनी कप्तानी का जौहर भी सभी को दिखा रहे हैं, लेकिन इस बारे में जब ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से पूछा गया तो उनकी इस पर कुछ अलग ही बयान दिया.

स्मिथ जितने बेहतरीन नहीं

रिकी पोंटिंग इस समय ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं और जिस तरह से स्मिथ ने टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया उससे वे काफी प्रभावित दिखे. पोंटिंग ने स्मिथ को इस समय का सबसे बढ़िया बल्लेबाज बताया साथ ही वे इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट और न्यूज़ीलैंड के केन विलियम्सन को अभी उतना बेहतरीन बल्लेबाज नहीं मानते हैं.

विराट के बारे में ये दी अपनी राय

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व खिलाड़ी ने जहाँ स्मिथ को बाकी दो बल्लेबाजों से काफी आगे बताया वहीँ भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में अपनी राय देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी गिनती इस वक्त के बेहतरीन बल्लेबाजों की श्रेणी में रखा जा सकता हैं. पोंटिंग ने विराट के बारे में बोला कि इस समय दुनियां भर के सभी टॉप के बल्लेबाजों को देखा जायें तो उसमे विराट कोहली का स्तर काफी ऊपर हैं.

स्मिथ बाकियों से काफी आगे

इस समय ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने दोहरा शतक जड़ कर अपनी टीम को इस टेस्ट मैच में एक मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया. स्मिथ ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में 1000 से अधिक रन बना चुके है और ऐसा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार किया हैं. इसी पर क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से अपनी बातचीत के दौरान पोंटिंग ने कहा कि केन विलियम्सन और जो रूट इस समय स्मिथ के आसपास भी हैं. स्मिथ वर्तमान समय में आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक के स्थान पर काबिज हैं.

विराट और स्मिथ के बीच हैं जंग

यदि वर्तमान समय की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ इस समय टेस्ट में शतकों के मामले में विराट कोहली से आगे हैं उनके नाम पर इस समय 22 शतक दर्ज हैं जबकि विराट के 20 शतक हैं, लेकिन वनडे में विराट शतकों के मामले में स्मिथ से काफी आगे हैं. इसके अलावा यदि बाकी दो की बात की जाये तो उनका फॉर्म इस समय अच्छा नहीं चल रहा हैं.