जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को पहले टेस्ट से बाहर करना इंग्लैंड की सबसे बड़ी गलती- रिकी पोंटिंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को पहले टेस्ट से बाहर करना इंग्लैंड की सबसे बड़ी गलती- रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग के मुताबिक सीरीज में आगे बढ़ने के साथ-साथ बल्लेबाजी के लिए परिस्थिति आसान हो जाएगी।

James Anderson
James Anderson of England with Stuart Broad. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को ब्रिस्बेन के गाबा में शुरुआती एशेज टेस्ट में नहीं खेलते हुए देख बिल्कुल हैरान थे। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाज – क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ उतरी थी जहां उन्हें 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

एंडरसन और  ब्रॉड दोनों ने कुल मिलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1100 से भी अधिक विकेट लिए हैं लेकिन इंग्लिश कप्तान जो रूट ने दोनों में से किसी को भी पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं दिया। इसी को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग का मानना है कि एशेज जैसे बड़े सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने बड़ी गलती की है।

पहले टेस्ट में ब्रॉड और एंडरसन को बाहर बैठाकर इंग्लैंड ने बड़ी गलती की: पोंटिंग

cricket.com.au. के हवाले से पोंटिंग ने कहा कि, “मैं अभी भी इस बात को समझ नहीं पा रहा हूं। अगर स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ऑस्ट्रेलिया में क्रिस वोक्स से बेहतर गेंदबाज नहीं हैं, तो मैं यहां नहीं हूं। उन दोनों में से एक को इस टेस्ट मैच में खेलना ही चाहिए था।”

पहले टेस्ट के दौरान, इंग्लैंड को एक और चोट की चिंता का सामना करना पड़ा था, जब स्टोक्स ने क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गए थे। स्टोक्स को लेकर पोंटिंग ने कहा कि, “ऐसा हो सकता है कि वो एडिलेड में ब्रॉड या एंडरसन में से किसी एक को टीम में शामिल करें। यह बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि स्टोक्स इस मैच के बाद किस तरह से आगे बढ़ते हैं।”

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर पोंटिंग ने कहा कि, “अगर जोश हेजलवुड चोट के कारण एडिलेड टेस्ट से बाहर हो जाते हैं, तो माइकल नेसर या रिचर्डसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। रिचर्डसन स्पष्ट रूप से स्टार्क की जगह इस टेस्ट को खेलने के बहुत करीब थे। वह शानदार फॉर्म में हैं। मैं नेसर से आगे रिचर्डसन को मौका देना चाहूंगा।” एशेज का दूसरा टेस्ट 16 दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होने वाला है। यह पांच मैचों की सीरीज में दो डे-नाइट टेस्ट का पहला मैच है।