in

भारत को वर्ल्ड कप का दावेदार बताया और कर दिया चकित

स्मिथ और वॉर्नर की वापसी से ऑस्ट्र‍ेलिया भी मजबूत

Team India
Indian players (Photo by Kerry Marshall/Getty Images)

विश्वकप शुरू होने में चंद महीने शेष हैं और सभी टीम तैयारियों में जुट गई हैं। खिलाड़ियों को परखा जा रहा है और संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट भी बन चुकी है। इंग्लैंड की परिस्थितियों में भी ढलने की कोशिश की जा रही है। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों और विशेषज्ञों के मुंह खुलने लगे हैं और दावे किए जा रहे हैं कि फलां टीम जीतेगी। फलां टीम हारेगी।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भला कैसे पीछे रहते। उन्होंने भारत को विश्व कप जीतने का तगड़ा दावेदार बता कर सभी को हैरान कर दिया है। रिकी को आमतौर पर भारत के आलोचकों में माना जाता है। वे भारत और भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ कम ही करते हैं। ऐसा बयान देकर उन्होंने चकित कर दिया है। हालांकि दावेदारों में उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को भी रखा है।

Ricky Ponting
Ricky Ponting (Photo by Robert Prezioso/Getty Images)

वेबसाइट क्रिकेट डाट कॉम डाट एयू से कहा कि मौजूदा फार्म को देखे तो भारत और इंग्लैंड अभी सबसे मजबूत टीमें हैं। दोनों ही टीम पिछले कुछ महीनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। लेकिन यदि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी ऑस्ट्रेलिया टीम में हो जाती है तो टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया खिताब बरकरार रख सकता है।

पोंटिंग के अनुसार स्मिथ और वॉर्नर के टीम से जुड़ते ही ऑस्ट्रेलिया भी दूसरी टीमों की तरह मजबूत नजर आएगी। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि मैं इस टीम का कोच हूं बल्कि इंग्लैंड की परिस्थितियां भी हमारे खिलाड़ियों के अनुकूल होंगी। गौरतलब है कि हाल ही में रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया टीम के नए सहायक कोच बने हैं। वे अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को एक से अधिक बार विश्व कप जीता चुके हैं। उनके इसी अनुभव को देखते हुए उन्हें टीम से जोड़ा गया है।

Krunal Pandya (Photo by bcci/twitter)

मुंबई इंडियंस ने इस तरह इन डायरेक्ट दिनेश कार्तिक पर किया कमेंट, क्रुणाल का पक्ष लिया

Rohit Sharma

क्या रोहित शर्मा टोटके ही करते रहेंगे? इसके बजाय टीम और खुद के प्रदर्शन पर ध्यान देना जरूरी