in

विजय हजारे ट्रॉफी: ऋषभ पंत की 135 रनों की पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी

इस टूर्नामेंट में ग्रुप बी दिल्ली ने छह मैच में चार जीत लिए हैं और 16 अंक लेकर ऊपर हैं

Rishabh Pant
Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत और विकेटकीपर बल्लेबाज ने आज विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के दौरान एक शानदार पारी खेली ऋषभ पंत ने 93 गेंदों पर 135 रन का स्कोर खड़ा कर दिया लेकिन इस शानदार पारी के बावजूद भी विजय हजारे ट्रॉफी में ग्रुप बी वनडे मैच में ऋषभ पंत की टीम दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली की टीम विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन कर रही थी लेकिन इस हार के बाद दिल्ली का नॉक आउट स्थान खतरे में पड़ गया है.

इस टूर्नामेंट में ग्रुप बी दिल्ली ने छह मैच में चार जीत लिए हैं और 16 अंक लेकर ऊपर हैं लेकिन हिमाचल प्रदेश में पांच मैचों में तीन मैच जीते हैं और उन्हें 14 अंक प्राप्त है जबकि केरल और महाराष्ट्र दोनों को 14-14 अंक मिले हैं लेकिन दिल्ली को डर इसलिए है क्योंकि महाराष्ट्र की टीम अपने छोटे मैच में केरल के साथ मैदान में उतरेगी और जो भी टीम इस में जीतेगी उसे 18 अंक हो जाएंगे.

वह दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के मैच की बात की जाए तो हिमाचल प्रदेश में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम के कप्तान प्रशांत चोपड़ा ने 150 रनों की शतकीय पारी खेली मिट्टी में बल्लेबाज अमित कुमार ने भी 52 रनों की और चरखे पारी खेलकर टीम को 50 ओवर में 5 विकेट पर 304 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

वही हिमाचल का दिया हुआ लक्ष्य को पीछा करने के लिए दिल्ली की टीम के सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने 42 रन 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 गेंद में पूरा किया वही ऋषभ पंत और नितीश राणा ने मिलकर टीम में बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन राणा के आउट होने के बाद ऋषभ पंत को अच्छा पार्टनर नहीं मिला और पूरी टीम 50 ओवर होते होते 302 रनों पर सिमट गई. मैं ऋषभ पंत ने 93 गेंद खेलकर इस मैच में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 135 रनों की पारी खेली. लेकिन दिल्ली की टीम महज 2 रन से हार गई.

Virat Kohli celebrates with Yuzvendra Chahal

सीरीज जीतने के मामले में नंबर एक कप्तान साबित होंगे विराट कोहली – वीरेन्द्र सहवाग

Indian-team-2

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत आखिरी वनडे मैच में अफ्रीका की टीम 204 रन बनाकर हुई आलआउट