इंग्लैंड और भारत की बल्लेबाजी के बाद ऋषभ पंत ने पिच को लेकर दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड और भारत की बल्लेबाजी के बाद ऋषभ पंत ने पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

पहले दिन के खेल में दोनों टीमों की बल्लेबाजी में बहुत ज्यादा अंतर देखने को मिला।

Rishabh Pant. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Rishabh Pant. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोहली का मानना था कि पिच एकदम सपाट है और हमारे बल्लेबाज बाकी दो टेस्ट मैच की तरह यहां भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने कोहली के इस फैसले को सही साबित नहीं होने दिया।

भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए और आखिर में पूरी टीम 78 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम के स्कोरकार्ड को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि कप्तान कोहली मैच से पहले पिच को पढ़ने में गलती कर बैठे। जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरसते हुए नजर आ रहे थे, उसी पिच पर इंग्लैंड के ओपनर्स ने आराम से रन बनाए और अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देने में कामयाब रहे।

इंग्लैंड की मजबूत स्थिति पर पंत ने क्या कहा?

इस बात पर भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बताया कि इंग्लैंड के बल्लेबाज क्यों इतनी आसानी से रन बना पा रहे थे। पंत ने कहा कि पहली पारी के बाद इंग्लैंड की टीम ने पिच पर भारी रोलर की मांग की जिससे पिच का ऊपर का हिस्सा कठोर हो गया और इस वजह से इंग्लैंड के बल्लेबाज आसानी से रन बना रहे थे। पंत ने कहा कि हमारे बल्लेबाज अगर शुरू में थोड़ा वक्त और बिताते तो शायद हम इससे बेहतर स्थिति में हो सकते थे।

पंत ने कहा कि, “उन्होंने भारी रोलर का इस्तेमाल किया जिससे पिच थोड़ी सख्त हो गई और बल्लेबाजी आसान हो गई। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे, उस वक्त पिच थोड़ी नरम थी और इंग्लैंड के गेंदबाज उस समय अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन वहां हम और अच्छा खेल सकते थे। इन गलतियों से हम सीख लेते हुए अगली पारी में अच्छी वापसी करेंगे।”

फैंस के बर्ताव से नाराज दिखे पंत

जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस वक्त इंग्लैंड के कुछ समर्थक मोहम्मद सिराज पर प्लास्टिक बैग फेंक रहे थे। इसके बाद ऋषभ पंत ने बताया कि वो इससे बेहद नाराज थे। पंत ने कहा, “मुझे लगता है कि किसी ने बाहर से सिराज पर गेंद फेंकी थी जिसके बाद सिराज बेहद नाराज दिखे थे। आप जो चाहो बोल सकते हो, लेकिन आप खिलाड़ियों पर इस तरह से चीज़ें नहीं फेंक सकते हो, ये क्रिकेट के लिए सही नहीं है।”