माइकल 'विवादित' वॉन अब जप रहे हैं ऋषभ पंत के नाम की माला - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल ‘विवादित’ वॉन अब जप रहे हैं ऋषभ पंत के नाम की माला

वॉन का मानना है कि अगले सीजन से पहले दिल्ली की टीम मैनेजमेंट कुछ मुश्किल फैसला भी ले सकती है।

Rishabh Pant and Michael Vaughan. (Photo Source: Google)
Rishabh Pant and Michael Vaughan. (Photo Source: Google)

2022 में IPL के 15वें संस्करण का आयोजन किया जाएगा और उससे ठीक पहले मेगा ऑक्शन भी किया जाना है। इस ऑक्शन को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने बड़ा बयान दिया है और बताया है कि इस ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स (DC) किस खिलाड़ी को रिटेन करेगी। वान का मानना है कि अगले कुछ सालों के लिए दिल्ली की कमान ऋषभ पंत के हाथों में होगी क्योंकि पंत अपनी कप्तानी में दिल्ली को प्लेऑफ तक पहुंचाने में कामयाब रहे हैं।

माइकल वॉन ने ऋषभ पंत की रिटेंशन को लेकर क्या कहा?

वॉन ने बातचीत में ये भी जिक्र किया है कि DC के कोच रिकी पोंटिंग को लगता है कि पंत के अंदर कुछ खास बात है और ये विकेटकीपर-बल्लेबाज अगले कुछ सालों के लिए दिल्ली का कप्तान रहेगा। क्रिकबज से बातचीत करते हुए वॉन ने कहा, “मुझे लगता है कि ऋषभ पंत ही अगले कुछ सालों के लिए दिल्ली के कप्तान होंगे। मुझे इसमें कोई वजह नजर नहीं आती कि क्यों पंत के साथ नहीं जाओगे। शायद रिकी पोंटिंग को ऐसा लगता है कि ऋषभ पंत के अंदर कुछ अलग है और पंत अगले कुछ सालों तक दिल्ली के कप्तान रहेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, ऋषभ पंत अगले कप्तान होंगे। आप इस बात पर बहस करेंगे कि 6 या 7 खिलाड़ी को रिटेन किया जाना चाहिए लेकिन उनके पास तीन को ही चुनने का मौका रहेगा। मुझे लगता है कि गहराई की बात की जाए तो उस मामले में दिल्ली के पास सबसे बढ़िया टीम है।

IPL के 14 साल के इतिहास में DC आज तक कभी भी कोई आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है। साल 2020 में दिल्ली की टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी लेकिन वहां उन्हें मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, मौजूदा सीजन में भी दिल्ली टॉप टीम थी लेकिन दूसरे क्वालिफायर में उन्हें KKR के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।