संजय मांजरेकर अभी से ही पंत को धोनी का दर्जा देने लगे हैं! - क्रिकट्रैकर हिंदी

संजय मांजरेकर अभी से ही पंत को धोनी का दर्जा देने लगे हैं!

संजय मांजरेकर ने ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग की भी तारीफ की।

Rishabh Pant MS Dhoni & Sanjay Manjrekar (Photo Source: Twitter)
Rishabh Pant MS Dhoni & Sanjay Manjrekar (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग में हुए सुधार को देखने के बाद उनकी जमकर तारीफ की है। मांजरेकर को लगता है कि 24 वर्षीय स्टंप के पीछे ज्यादा बात नहीं करते हैं और उन्होंने काम को गंभीरता से लिया है। इसके अलावा उन्होंने बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में उनके द्वारा की गई बल्लेबाजी की भी सराहना की।

मांजरेकर ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पंत की बल्लेबाजी प्रभावशाली रही है, उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद को “संभावित महान खिलाड़ी” के रूप में पेश किया है। जबकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि उन्हें इंग्लैंड परिस्थितियों में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग को लेकर थोड़ा शक था। मांजरेकर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी को गंभीरता से ले रहे हैं।

संजय मांजरेकर ने जमकर की ऋषभ पंत की तारीफ

सोनी स्पोर्ट्स पर मांजरेकर ने कहा कि, इसमें कोई दोराय नहीं है कि पंत ने बैटिंग से प्रभावित किया। उन्होंने खुद को एक संभावित दिग्गज के रूप में स्थापित किया है जिसे हम देख रहे हैं। 5 शतक और उनमें से घर पर सिर्फ एक तथा बाकी विदेश में आना अविश्वसनीय है। लेकिन मैं सिर्फ उनकी कीपिंग की बात करना चाहता हूं, उनकी बल्लेबाजी के बारे में बहुत कुछ बोला गया है।

मुझे बस इतना पसंद है कि उन्होंने उस काम को कितनी गंभीरता से लिया है। क्योंकि बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आप कभी-कभी आराम कर सकते हैं। मैं एक विकेटकीपर के रूप में उनकी क्षमता को लेकर थोड़ा संशय में था, खासकर इस तरह की परिस्थितियों में। लेकिन उन्होंने न केवल मुझे लेकिन सभी को प्रभावित किया है।”

मांजरेकर ने अंत में यह भी कहा कि, भारत के लिए बड़ी खबर पंत का विकेटकीपर के रूप में बढ़ना है। आप उनको स्टंप के आसपास ज्यादा बोलते हुए नहीं देखेंगे। उन्होंने काम को बहुत गंभीरता से लिया है। उनका सुधार उस तरह का रहा है जैसे महेंद्र सिंह धोनी का था।