in ,

क्यों बार बार फ्लॉफ हो रहे है टीम इंडिया के ‘हिट मशीन’ रोहित,अब ये अनचाहा रिकॉर्ड बना गए

दक्षिण अफ्रीका ने पिछले 10 पारियाों में 12.10 के औसत से रन बनाए है।

Rohit Sharma
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में तीसरे डे नाइट वनडे में रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के रुप में पहला विकेट गंवा दिया। रोहित शर्मा बिना खाता खोले रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन वह एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बना गए, जो उनके चाहने वालों और उनका मन बहुत ही ज्यादा दुखाएगा। साफ कर दें कि यह रिकॉर्ड के लिए कम से कम दस पारियों को आधार बनाया गया है।

यहां पर हम बात हम किसी भी देश (घर और विदेशी जमी) में सबसे खराब औसत की कर रहे हैं। इस मामले में पांचवे नंबर पर रवींद्र जडेजा हैं, तब जडेजा नेऑस्ट्रेलिया में दस पारियों में 18.45 का औसत निकाला था, तो चंद्रकांत पंडित ने भारत में एक बार 18.44 का औसत निकाला था, तो वहीं वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे मोहम्मद कैफ ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे में एक बार 16.81 का औसत निकाला था।

इस मामले को रोहित ने अजीत अगरकर को छोड़ा पीछे

किसी भी देश में कम से कम दस पारियों में सबसे खराब औसत की कहानी के मामले में पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का नाम आता है। इस ऑलराउंडर ने एक बार भारत में इतनी ही पारियों में 16.66 का औसत निकाला था। लेकिन रोहित शर्मा की हालत दक्षिण अफ्रीका में ऐसी हो गई है कि वह अगरकर तक से पिछड़ गए हैं।

जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर 10 पारियों में 12.10 का औसत वह बात है, जो क्रिकेट दिग्गजों को ही नहीं बल्कि उनके चाहने वालों को उन पर उंगली उठाने की बड़ी वजह दे देता है।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

[g1_socials_user user="17" icon_size="28" icon_color="text"]
Rohit Sharma

रोहित शर्मा के बिना खाता खोले आउट होने के बाद ट्विटर पर फैन्स ने ऐसे दिखाया अपना गुस्सा

Smriti Mandhana

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को हराकर वनडे सीरीज पर किया कब्ज़ा