न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंंका का सूपड़ा साफ करने के बाद बाकी टीमों में है हिटमैन का खौफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंंका का सूपड़ा साफ करने के बाद बाकी टीमों में है हिटमैन का खौफ

2021 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से रोहित की कप्तानी में लगातार 12 मैच जीत चुकी है टीम इंडिया।

Rohit Sharma (Image Source: Instagram)
Rohit Sharma (Image Source: Instagram)

टीम इंडिया के पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद रोहित लगातार जीत का नया अध्याय लिख रहे हैं। जब से उन्होंने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टी-20 टीम के कप्तान का पदभार संभाला, उसके बाद से टीम इंडिया और रोहित के लिए सब कुछ सही जाता हुआ दिख रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में लीग स्टेज में भारत बाहर हो गया था जिससे फैंस काफी निराश हुए थे।

उस वर्ल्ड कप के ठीक बाद रोहित ने पहले टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभाली और उसके बाद से जो टीम ने जीत का सिलसिला शुरू किया वो अभी तक नहीं रुका है। यूएई में खेले गए 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम ने सबसे पहले अपने घर पर न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया और कीवी टीम के खिलाफ 3-0 से टी-20 सीरीज अपने नाम की।

रोहित की कप्तानी से फैंस को हैं काफी उम्मीदें

उसके बाद रोहित एंड कंपनी ने वेस्टइंडीज को टी-20 सीरीज में हराया और उसके बाद हाल में श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज जीतने में कामयाब रही। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में रोहित की कप्तानी में लगातार ये 12 वीं जीत है, टीम इंडिया के इस जीत के सिलसिले को देखकर फैंस भी काफी खुश हैं। लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट ये देखकर खुश नहीं हैं, क्योंकि पूरी दुनिया को पता है कि इस फॉर्मेट में इस वक्त रोहित शर्मा से बढ़िया कप्तान कोई नहीं है और इससे आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में बाकी सभी टीमों की मुश्किलें बढ़ने वाली है।

रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को देखकर फैंस को उनसे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर भी उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। फैंस समेत कई क्रिकेट एक्सपर्ट को ये उम्मीद लगाए बैठे हैं कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया रोहित की कप्तानी में बढ़िया प्रदर्शन करेगी और साथ ही 2021 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से मिले हार का बदला भी जरूर लेगी।

टी-20 फॉर्मेट में क्या कहते हैं रोहित की कप्तानी के रिकॉर्ड?

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में रोहित की कप्तानी आंकड़ों की बात करें तो रोहित ने अब तक कुल 28 मैचों में भारत की कप्तानी की है जिसमें उन्होंने 24 मैचों में जीत दर्ज की और सिर्फ चार मुकाबले हारे हैं। जिस तरह से इस फॉर्मेट में रोहित के आंकड़े हैं उसे देखकर निश्चित रूप से टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बाकी की सभी टीमें भारत से खौफ खाती हुई नजर आएगी।