रोहित शर्मा ने काफी आसानी से पास किया यो-यो टेस्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

रोहित शर्मा ने काफी आसानी से पास किया यो-यो टेस्ट

Rohit Sharma
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट में इस समय यो-यो टेस्ट को लेकर काफी सारे सवाल चल रहे है, जबसे अम्बाती रायडू को इस टेस्ट में फेल हो जाने के बाद भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है उसके बाद सभी की नजरे ओपनिंग बल्लेबाज़ रोहित शर्मा पर थी जिन्हें अपना यो-यो टेस्ट आज बेंगलुरु में देना था और इस वजह से अजिंक्य रहाणे को उनके विकल्प के रूप में रोककर रखा गया था यदि वह टेस्ट में फेल हो जाते है तो लेकिन रोहित यो-यो टेस्ट को आसानी से पास करके आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए खुद की जगह को पक्का कर लिया है.

अम्बाती रायडू, संजू सैमसन और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी इस महीने की शुरुआत में यह टेस्ट पास नहीं कर सके थे. शमी जिन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए शामिल किया था उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था तो वहीँ संजू सैमसन को बहर्तीय ए टीम के इंग्लैंड दौरे पर जगह दी गयीं थी लेकिन वह भी अब टीम से बाहर है लेकिन सबसे बड़ा झटका सभी को उस समय लगा जब रायडू यो-यो टेस्ट को पास नहीं कर सके और उसके बाद सभी ने इसको लेकर काफी सारे सवाल भी खड़े किये.

इन्स्टाग्राम पर किया पोस्ट

रोहित शर्मा ने अपने फिटनेस टेस्ट पास करने की खबर को इन्स्टाग्राम के जरिये सभी फैन्स को दी. उन्होंने इस टेस्ट को पास करने के लिए 16.1 के बेंचमार्क को काफी आसानी से पास कर लिया. कुछ दिनों से यह खबर चल रही थी कि वह इस टेस्ट को पहले पास नहीं कर पाए है लेकिन भारतीय टीम के उपकप्तान ने अपना फिटनेस टेस्ट पास करने के साथ सभी खबरों पर अब विराम लगाने का काम किया और इंग्लैंड दौरे के लिए खुद का टिकट पक्का कर लिया है.

टीम को पहले 2 मैच की टी-20 सीरीज आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को खेलनी है जिसके बाद जुलाई के पहले हफ्ते में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज और उसके बाद 12 जुलाई से तीन मैच की वनडे सीरीज को खेलना है. अगले साल विश्वकप को देखते हुए रोहित शर्मा का इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना बेहद जरुरी है क्योंकि उपरी क्रम में उनकी बल्लेबाजी टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है.

यहाँ पर देखिये रोहित शर्मा का इन्स्टाग्राम पोस्ट :

https://www.instagram.com/p/BkPeOFOgDkL/?utm_source=ig_embed