कप्तान बनते ही फॉर्म में आए रोहित, पहले ही इंटरव्यू में टीम को लेकर दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

कप्तान बनते ही फॉर्म में आए रोहित, पहले ही इंटरव्यू में टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि वह ड्रेसिंग रूम में अच्छा माहौल बनाए रखने की कोशिश करेंगे।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

सफेद गेंद वाले क्रिकेट में विराट कोहली की जगह कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के साथ भारतीय क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत हो चुकी है। पिछले महीने समाप्त हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था, जिसके बाद अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी-20 की कप्तानी सौंपी गई थी।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस सप्ताह की शुरुआत में रोहित को वनडे कप्तान घोषित करके सभी को चौंका दिया। साथ ही 34 वर्षीय रोहित को भारत के टेस्ट उप-कप्तान के रूप में भी पदोन्नत किया गया। इसको लेकर कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कोहली और बीसीसीआई के बीच मतभेद इस फैसले का प्रमुख कारण है। हालांकि, रोहित ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि बाहरी बातचीत ‘महत्वहीन’ है।

वनडे कप्तान बनने के बाद रोहित ने टीम इंडिया को लेकर कही कुछ महत्वपूर्ण बातें

रोहित के वनडे का कप्तान बनने के बाद BCCI ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है। उस वीडियो में रोहित ने कहा कि, “जब आप भारत के लिए क्रिकेट खेलते हैं तो आपको हमेशा ज्यादा दबाव झेलना पड़ता है। यह दबाव यहां पर हमेशा रहेगा। कई लोग इस बारे में सकारात्मक और नकारात्मक बातें करते रहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक क्रिकेटर के रूप में न कि एक कप्तान के रूप में जरूरी यह है कि मैं अपने काम पर ध्यान दूं और लोग क्या बात कर रहे हैं इस पर ध्यान न दूं। क्योंकि आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। मैं यह बात लाखों बार कह चुका हूं और आगे भी कहता रहूंगा।”

रोहित ने आगे कहा कि, “हमारे पास जो कुछ है उस पर ध्यान केंद्रित करना हमारे लिए महत्वपूर्ण है, जिसमें जाना है और मैच जीतना है और जिसके लिए आप जाने जाते हैं उसी तरह से खेलना है। तो, बाहर की जो बातें हैं, वो महत्वहीन हैं। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम एक दूसरे के बारे में क्या सोचते हैं। मैं किसी के बारे में क्या सोचता हूं वह जरूरी है। हम टीम के खिलाड़ियों के बीच मजबूत रिश्ते बनाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि यही आपको लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगा।”