in

रोहित शर्मा की इस दरियादिली को जान हर कोई होगा हैरान

रोहित अच्छे खिलाड़ी होने के साथ साथ अच्छे इंसान भी है

Rohit Sharma

    Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट की लोकप्रियता देश दुनिया में शायद सभी खेलों से ज्यादा है इसीलिए क्रिकेट में पैसों की बरसात होती है और अब खिलाड़ियों में भी पैसों को लेकर खूब भागमभाग है यही वजह रही है कि खेल से मिलने वाले पैसों के अलावे भी खिलाड़ियों में पैसे कमाने की होड़ लगी है ऐसे में कोई खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने खुद को मिलने वाले पैसों को मना कर दिया वो भी सिर्फ इसलिए कि इस पैसे से टीम में कोई और टैलेंटेड खिलाड़ी को शामिल किया जा सकेगा.

महान दरियादिल खिलाड़ी है भारतीय टीम के हिट मैन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जिन्हें आईपीएल में फ्रैंचाइजी टीम मुम्बई इंडियंस ने उन्हें 20 करोड़ का ऑफर दिया. यह शायद जायज भी था क्योंकि रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में 3 बार चैम्पियन बनाया है लेकिन रोहित शर्मा ने ऑफर को ना कह दिया हालांकि आईपीएल में एक खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए अधिकतम 15 करोड़ रुपये दिए जाने थे परंतु मुम्बई इंडियंस ने अपनी स्वेच्छा से इस रकम को रोहित शर्मा को देने का फैसला किया था.

भारतीय टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा की अहमियत इसलिए टीम में बढ़ जाती है क्योंकि एक अच्छे खिलाड़ी होने के साथ साथ अच्छे इंसान भी है. क्योंकि मुंबई इंडियन्स ने अगर 20 करोड़ रुपये दे देते तो टीम को बाकी खिलाड़ियो के लिए पैसे कम पर जाते. लेकिन रोहित शर्मा ने सफल नेतृत्व के लिए पैसे को अहमियत नही दी.

मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी भी ने रोहित शर्मा की इस दरियादिली के लिए उनकी तारीफ भी की है. लेकिन बड़ा समूह ऐसा भी जो रोहित के इस बलिदान को जान ये फक्र जरूर करेगा. और समूह है र हिटमैन रोहित शर्मा के फैंस का.

Herschelle Gibbs. (Photo Source: Instagram)

रोहित शर्मा का कैच छोड़ने के बाद हर्शल गिब्स ने तबरेज शम्सी के लिए लिख दी ये बात

yuzvendra chahal with captain virat kohli

पांचवें वनडे को 73 रन से जीतकर भारतीय टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास