रोहित शर्मा ने बताया टीम इंडिया में क्या होगी वेंकटेश अय्यर की भूमिका - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा ने बताया टीम इंडिया में क्या होगी वेंकटेश अय्यर की भूमिका

रोहित ने कहा कि टीम प्रबंधन आगे चलकर अय्यर को निचले मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में तैयार करना चाहता है।

Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)
Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)

टीम इंडिया के टी-20 कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराने के बाद वेंकटेश अय्यर की प्रशंसा की। अय्यर ने IPL-2021 के दूसरे फेज में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए शानदार प्रदर्शन किया था और जमकर सुर्खियां बटोरीं, जिसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में अपना कौशल दिखाने का मौका दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैच में वेंकटेश ने 18 की औसत से 36 रन बनाए। तीसरे मैच में, अय्यर ने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की और 15 गेंदों में 20 रन बनाए। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारत के पूर्णकालिक टी-20 कप्तान के रूप में पदभार संभालने वाले रोहित ने कहा कि टीम प्रबंधन आगे चलकर अय्यर को निचले मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में तैयार करना चाहता है।

वेंकटेश अय्यर की तारीफ में रोहित शर्मा ने क्या कहा ?

मैच के बाद रोहित ने कहा कि, “हमारी योजना यही है कि हम उन्हें मिश्रण में रख सकें। साथ ही हमें उसे यह भूमिका देने की जरूरत है कि उसे कहां बल्लेबाजी करनी है। वह आमतौर पर इस भूमिका में बल्लेबाजी नहीं करते हैं, अपने फ्रैंचाइजी के लिए वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करता है और उसके लिए इस क्रम में बल्लेबाजी करना कठिन होने वाला है इसलिए हमने उसे निचले-मध्य क्रम में शायद 5, 6,7 पर बल्लेबाजी करने की भूमिका दी है।”

रोहित ने आगे कहा कि, “इस मैच में वह हर हालात में, काफी शांत दिख रहे थे। मैच में वह स्पष्ट मानसिकता के साथ उतरे थे और जो कुछ भी करना चाहते थे उसके लिए उनके पास अच्छा दृष्टिकोण था। आपने उनका गेंदबाजी कौशल देखा। वह हमारे लिए एक बहुत ही उज्ज्वल संभावना दिखता है। जाहिर है, उनके पास कौशल है। अपने गेंदबाजी कौशल के मामले में भी वह हमारे लिए अच्छा काम कर सकते हैं।”

कोलकाता में खेले गए तीसरा टी-20 मैच में जीत दर्ज करने के बाद, भारत इस सीरीज को 3-0 से जीतने में सफल रहा। टी-20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक अभियान के बाद, रोहित और उनकी टीम इस सीरीज में अच्छी तरह से वापसी करने में सफल रही है।