in

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा को मिल सकता है आराम, ये खिलाड़ी हो सकते हैं टीम में शामिल

24 फरवरी से शुरू होगा ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा

India batsman Rohit Sharma hits out. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
India batsman Rohit Sharma hits out. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

भारत के खिलाफ अपने ही देश में टेस्ट और वनडे सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया का सामना एक बार फिर वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 24 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम 2 टी 20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों ही सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान आरोन फिंच संभालेंगे।

टीम इंडिया नवंबर से लगातार खेल रही है। ऐसे में बीसीसीआई ने सीरीज में कुछ वरिष्ठ बल्लेबाजों और गेंदबाजों को आराम देने का फैसला किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान बीच में ही ब्रेक दे दिया था इसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में भी नहीं खेले।

माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सीरीज में वह टीम में वापसी करेंगे। अब इस सीरीज में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है। द हिंदू में छपी खबर के अनुसार, रोहित के स्थान पर अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया जा सकता है। वह फरवरी 2018 के बाद से टीम की ओर से कोई वनडे मैच नहीं खेले हैं।

टीवी शो पर हुए विवाद के बाद टीम से निलंबित हुए केएल राहुल को भी टीम इंडिया में एक बार फिर जगह मिल सकती है।

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत का एसिड टेस्ट : वर्ल्‍ड कप के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों ही टीम इंडिया में दावेदारी कर रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस दौरे को इन दोनों ही खिलाड़ियों के लिए एसिड टेस्ट माना जा रहा है। जो बेहतर खेलेगा उसे ही टीम इंडिया की ओर से वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा। टीम में धोनी का खेलना तय है। पंत ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है तो कार्तिक इस समय मैच फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका को अच्छे से निभा रहे हैं।

वनडे क्रिकेट में कुलदीप और चहल को कुछ मैचों में आराम दिया जा सकता है। जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी लगभग तय है। भुवनेश्वर और शमी को जरूर आराम दिया जा सकता है।

Yuvraj Singh

संन्यास नहीं लेने के बावजूद ये पांच भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड कप में नहीं आएंगे नज़र, नंबर 3 के सभी फैन

Team India

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की यह फ्लॉप थ्योरी अपनाई, हो गया टीम को तगड़ा नुकसान