आखिर क्यों रोहित शर्मा ने बताया आर अश्विन को टीम का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों रोहित शर्मा ने बताया आर अश्विन को टीम का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी

भारत ने अफगानिस्तान को हराकर दर्ज की इस टी-20 वर्ल्ड कप की पहली जीत।

Ravi Ashwin. (Photo Source: Instagram/Ravi Ashwin)
Ravi Ashwin. (Photo Source: Instagram/Ravi Ashwin)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया ने पहले दो मैचों में सबसे अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल नहीं किया था। इसके बाद टीम के संयोजन को लेकर कई तरह के सवाल किए गए थे, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे लीग मैच में आर अश्विन को शामिल किया गया और उन्होंने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन भी किया। इस प्रदर्शन को देखने के बाद कई दिग्गज खिलाड़ी उनकी तारीफ करते हुए दिखे और अब रोहित शर्मा ने अश्विन के प्रदर्शन को लेकर अपना बयान दिया है।

अश्विन के प्रदर्शन को रोहित शर्मा ने जमकर सराहा

अश्विन ने इस मैच में दो विकेट झटककर टीम की जीत में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि, “इस मैच में आपने उनकी गुणवत्ता देखी, उन्होंने अब तक काफी क्रिकेट खेल लिया है और विकेट भी लिए हैं। उन्हें अच्छे से पता था कि यह उनके लिए चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि वह तीन-चार साल बाद खेल रहे थे। लेकिन वह लगातार IPL खेल रहे थे और अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे।”

रोहित ने आगे कहा, “जब भी आप उन्हें गेंद देते हैं तो वह विकेट लेने की सोचते हैं, वह बचने के लिए गेंदबाजी नहीं करते हैं। जब आपकी टीम में उनके जैसा खिलाड़ी होता है तो इससे निश्चित रूप से टीम को फायदा मिलता है। वह IPL में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और मुझे खुशी है कि वह आज हमारी सफलता में अपना योगदान दे सके। मुझे उम्मीद है कि वह अगले कुछ मैचों में भी इसी प्रकार का प्रदर्शन करेंगे।”

रोहित ने अपनी शानदार पारी को लेकर की बात

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने अपनी अर्धशतकीय पारी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि, मेरी सोच यही थी कि पहले अच्छी शुरुआत करनी है। पिछले दो मैचों में ऐसा नहीं हुआ था और अन्य खिलाड़ियों के लिए प्लेटफॉर्म नहीं बना था। राहुल की असाधारण बल्लेबाजी और वह साझेदारी महत्वपूर्ण थी। रोहित शर्मा ने इस मैच में 47 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली थी।