रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया T20 World Cup जीत के बाद पिच की मिट्टी क्यों खाई? - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया T20 World Cup जीत के बाद पिच की मिट्टी क्यों खाई?

भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है।

Rohit Sharma (Image Credit- Twitter X)
Rohit Sharma (Image Credit- Twitter X)

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शर्मनाक हार के बाद, रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने में सफल रही है। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर, कुल दूसरी बार खिताब को अपने नाम किया।

तो वहीं इस जीत के साथ भारत ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया। धोनी के बाद रोहित ऐसे दूसरे कप्तान हैं जिन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप खिताब जिताया है। साथ ही टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान रोहित कींग्सटन ओवल, बारबडोस मैदान की पिच के कुछ टुकड़े खाते हुए नजर आए थे।

दूसरी ओर, अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस राज से पर्दा उठा दिया है कि उन्होंने आखिर क्यों बारबडोस की पिच के कुछ टुकड़ों को खाया था। रोहित का कहना है कि वह इस पल को हमेशा के लिए याद रखना चाहते थे, इसलिए यह खुद ब खुद उनसे हो गया।

इस वजह से रोहित ने खाई पिच की मिट्टी

बता दें कि बारबडोस की पिच की मिट्टी को खाने को लेकर रोहित शर्मा की एक वीडियो को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जारी किया है। इस वीडियो में रोहित ने कहा- कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था। यह सब सहज रूप से खुद ब खुद आ रहा था। मैं उस पल को महसूस कर रहा था, क्योंकि उस पिच ने हमें यह टी20 वर्ल्ड कप दिया, हम उस विशेष पिच पर खेले और हमने उस विशेष मैदान पर खेल जीता।

रोहित ने आगे कहा- मैं उस मैदान और उस पिच को अपने जीवन में हमेशा याद रखूंगा। इसलिए, मैं इसका एक टुकड़ा अपने पास रखना चाहता था। वो पल बहुत खास होते हैं और वो जगह भी, जहां आपका सपना सच हुआ हो। इसके पीछे बस एक भावना थी।

close whatsapp