टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को हाल ही में BCCI ने टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया था।

Rohit Sharma. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Rohit Sharma. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने की 26 तारीख से साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को  झटका लगा है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ट टीम के नए उप-कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

भारत आजतक दक्षिण अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीता है और भारतीय टीम की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए सभी को उम्मीद थी कि विराट की ये टीम इस बार दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब होगी। लेकिन इस मौके पर रोहित शर्मा का चोटिल होना टीम के लिए सबसे बड़ा नुकसान है।

कैसे चोटिल हुए रोहित शर्मा ?

बता दें कि रोहित शर्मा कई और बाकी खिलाड़ियों के साथ दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए मुंबई में पिछले कुछ दिनों से अभ्यास कर रहे थे। इसी बीच नेट्स में एक गेंद रोहित की उंगली में जा लगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक थ्रो-डाउन के वक्त एक बॉल सीधे रोहित शर्मा के ग्लव्स में जा लगी जिसके बाद वह काफी ज्यादा दर्द में नजर आए। इसके बाद क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रोहित शर्मा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

रोहित की जगह टेस्ट टीम में प्रियांक पांचाल को शामिल किया गया है, बताया जा रहा है कि प्रियांक ने पहले ही टीम इंडिया का बायो बबल ज्वाइन कर लिया है। बता दें कि पांचाल ने अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। लेकिन इस 31 साल के बल्लेबाज के पास अच्छा अनुभव है। प्रियांक ने 100 फर्स्ट क्लास मैचों में 45.52 की औसत से 7011 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 24 शतक और 25 अर्धशतक लगाया है।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।