इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में हिटमैन ने लिया हैरान कर देने वाला कैच - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में हिटमैन ने लिया हैरान कर देने वाला कैच

31 रनों पर डेविड मलान ने गंवाया अपना विकेट।

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच चौथा टेस्ट मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम जहां 191 रनों पर ऑल आउट हो गई, वहीं मेजबान टीम भी दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट गंवा चुकी थी। आज टेस्ट मैच का दूसरे दिन खेला जा रहा है जिसका पहला सत्र दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला था।

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत होते ही इंग्लैंड ने सबसे पहले अपने नाइट वॉचमैन क्रेग ओवर्टन का विकेट गंवाया। वहीं, उसके बाद मेजबान टीम को सबसे बड़ा झटका डेविड मलान के रूप में लगा जो 31 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर स्लिप में रोहित शर्मा को अपना कैच थमा बैठे।

रोहित का शानदार हवाई कैच आपने देखा क्या?

पारी का 25वां ओवर, गेंद उमेश यादव के हाथ में थी। ओवर की तीसरी गेंद उमेश ने सही गति के साथ गुड लेंथ पर फेंकी जो पड़ने के बाद मलान के लिए थोड़ी अंदर की तरफ आई। अंदर आती हुई इस गेंद को देख मलान ने इसे खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद ने डेविड मलान के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप में रोहित शर्मा के पास पहुंच गई जिसे भारतीय ओपनर ने दाईं तरफ छलांग लगाते हुए लपक लिया। गेंद रोहित की तरफ काफी तेज गति से आई लेकिन उन्होंने कैच पकड़ने ने कोई गलती नहीं की।

यहां देखें वो वीडियो:

दूसरे दिन के पहला सत्र का ताजा हाल

इस वक्त तक दूसरे दिन का पहला सत्र खेला जा चुका है। इस सत्र की शुरुआत में ही भारत ने दो विकेट जरूर हासिल किए लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो ने 77 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड की मैच में वापसी करवाई है।

*पहले सत्र में इंग्लैंड ने गंवाए दो विकेट।
*दोनों विकेट तेज गेंदबाज उमेश यादव के नाम रहे।
*मेजबान टीम की तरफ से फिलहाल ओली पॉप और जॉनी बेयरस्टो हैं मौजूद।
*इंग्लैंड फिलहाल भारत से 52 रन पीछे है।