"Rohit, tu bhi Trophy thodi.." Virat Kohli को इस फोटो के लिए रोहित शर्मा से करनी पड़ी थी अपील, जानें क्यों?

“Rohit, tu bhi Trophy thodi..” Virat Kohli को इस फोटो के लिए रोहित शर्मा से करनी पड़ी थी अपील, जानें क्यों?

35 वर्षीय कोहली ने भारतीय क्रिकेट के लिए रोहित के साथ अपनी साझा यात्रा के बारे में भी बात की।

Team India (Image Credit- Twitter X)
Team India (Image Credit- Twitter X)

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने शनिवार, 29 जून को बारबाडोस में भारत की जीत के बाद ली गई कप्तान रोहित शर्मा और ICC टी20 विश्व कप ट्रॉफी के साथ अपनी आइकॉनिक तस्वीर के बारे में बात की। अपने विजयी टी20 विश्व कप अभियान के बाद, कोहली ने खुलासा किया कि उन्होंने रोहित को ट्रॉफी पकड़कर साथ में फोटो लेने पर जोर दिया था। यह ट्रॉफी और तिरंगे के साथ दोनों के खास पलों के लिए था।

गौरतलब है कि,  भारतीय क्रिकेट के दोनों दिग्गजों ने टी20 अंतरराष्ट्रीय को सही ढंग से अलविदा कहा और दक्षिण अफ्रीका पर विजयी खिताबी जीत के साथ अपना सफर समाप्त किया। जब विराट कोहली और रोहित शर्मा ने विजयी टी20 विश्व कप अभियान के साथ अपनी टी20 यात्रा समाप्त की, तो यह पहली बार एक विजेता भारतीय टीम का हिस्सा बनने का प्रतीक था।

रोहित-कोहली ने लंबे समय  के बाद उठाया वर्ल्ड कप 

दरअसल, कोहली 2007 में दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप ट्रॉफी उठाने वाली टीम का हिस्सा नहीं थे, जबकि रोहित शर्मा भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में 2011 के सफल अभियान के दौरान अनुपस्थित थे। विश्व कप के गौरव के लिए उनका लंबा इंतजार आखिरकार शनिवार को समाप्त हो गया जब भारत ने टी20 विश्व कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल की और वेस्टइंडीज के बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में 7 रन से जीत हासिल की।

अपनी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए एक कोहली और रोहित ने भारतीय तिरंगे के साथ टी20 विश्व कप ट्रॉफी को हाथ में लेते हुए एक साथ तस्वीर खिंचवाई। उस पल पर बात करते हुए, कोहली ने बताया कि उन्होंने क्यों रोहित को साथ में फोटो खिंचाने के लिए कहा-

“यह उसके (रोहित) लिए भी बहुत खास बात थी। उनका परिवार यहां था, समायरा (रोहित की बेटी) उनके कंधे पर थी। मैंने फिर उसे कहा, Rohit, tu bhi Trophy thodi der pakad le। हमें साथ में एक तस्वीर लेनी चाहिए क्योंकि यह यात्रा बहुत लंबी रही है।”

35 वर्षीय कोहली ने भारतीय क्रिकेट के लिए रोहित के साथ अपनी साझा यात्रा के बारे में भी बात की-

“मैं और वह इतने सालों से एक साथ खेल रहे हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं कि भारत के लिए अच्छा हो। हमने केवल एक ही चीज के लिए काम किया है – वह है भारतीय क्रिकेट। वह तस्वीर एक समर्पण थी भारतीय क्रिकेट के लिए।”

close whatsapp