ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में जो रूट और डेविड मलान की शानदार साझेदारी ने करवाई इंग्लैंड की वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में जो रूट और डेविड मलान की शानदार साझेदारी ने करवाई इंग्लैंड की वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 425 रन, ट्रैविस हेड ने खेली 152 रनों की पारी।

Joe Root and Dawid Malan. (Photo by Michael Steele/Getty Images)
Joe Root and Dawid Malan. (Photo by Michael Steele/Getty Images)

गाबा में खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। तीसरे दिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच में वापसी करने की कोशिश की है। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 425 रन पर समाप्त हुई और टीम ने 278 रनों की बढ़त हासिल की। जवाब में इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 220 रन बना चुकी थी लेकिन टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 58 रन पीछे है।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की विशाल बढ़त

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 343 रनों से आगे खेलना शुरू किया और टीम के आखिरी तीन विकेट 82 रन ही जोड़ पाए। दूसरे दिन के नाबाद खिलाड़ी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और स्टार्क की आठवें विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। खतरनाक दिख रही इस साझेदारी को क्रिस वोक्स ने तोड़ा।

इसके बाद ट्रैविस हेड भी 152 रन बनाकर चलते बने और उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और चार छक्के लगाए। इंग्लैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज मार्क वुड और ओली रॉबिन्सन रहे, दोनों ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। अपनी दूसरी पारी में भी इंग्लैंड को कुछ खास शुरुआत नहीं मिली।

दूसरी पारी में जो रूट और डेविड मलान ने इंग्लैंड को संभाला

टीम को 23 के स्कोर पर रोरी बर्न्स के रूप में पहला झटका लगा। बर्न्स 13 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। दूसरे सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह भी 27 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर चलते बने। इसके बाद डेविड मलान और जो रूट की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और ऑस्ट्रेलिया को विकेट लेने का कई भी मौका नहीं दिया।

दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 70 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 220 रन बना लिए हैं। हालांकि टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर उनसे 58 रन पीछे है। इंग्लैंड की तरफ से फिलहाल डेविड मलान (80) और जो रूट (86) क्रीज पर मौजूद हैं।

तीसरे दिन के खेल के बाद आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया