in ,

आईपीएल में किसी ने नहीं पूछा, इन दो बल्लेबाजों अब लगाए छक्के ही छक्के, श्रीलंकाई गेंदबाज हुए पस्त

रॉस टेलर और हैनरी निकोलस के धमाकेदार शतक

Ross Taylor (Photo by ICC/Twitter)
Ross Taylor (Photo by ICC/Twitter)

रॉस टेलर (137) और हैनरी निकोलस (124) की तूफानी पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में 50 ओवर में 4 विकेट पर 364 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इन दोनों की इस तूफानी पारी को देखकर कई आईपीएल फ्रेंचाइजियां पछता रही होगी जिन्होंने इन दिग्गजों को अपनी टीम में शामिल करने का अवसर गंवा दिया।

रॉस टेलर आज बेहतरीन टच में नजर आ रहे थे। उन्होंने पहले केन विलियमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 116 रन जोड़े और फिर हैनरी के साथ चौथे विकेट के लिए 154 रन जोड़े। टेलर 131 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से यह धमाकेदार पारी खेली। दूसरी ओर हैनरी भी आज अलग ही रंग में थे। उन्होंने मात्र 80 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेल डाली।

रॉस टेलर और हैनरी निकोलस दोनों ही दिग्गज आईपीएल 2019 की नीलामी में शामिल नहीं थे। 2018 में रॉस टेलर आईपीएल नीलामी में शामिल हुए थे और इस दिग्गज बल्लेबाज का आधार मूल्य 75 लाख रुपए था लेकिन उन्हें खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

आईपीएल में रॉस टेलर का प्रदर्शन : रॉस टेलर 2008 से लेकर 2014 तक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और पुणे वॉरियर्स जैसी टीमों से खेल चुके हैं। इस दौरान वह 55 मैचों में 25.43 की औसत और 123.72 के स्ट्राइक रेट से 1017 रन बना चुके हैं। अपने आईपीएल करियर में उन्होंने मात्र 3 अर्धशतक लगाए हैं। इससे पता चलता है कि उन्होंने इन मैचों में अपनी टीम के लिए कितनी छोटी मगर महत्वपूर्ण पारियां खेली होगी।

हैनरी का अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में प्रदर्शन : दूसरी ओर युवा बल्लेबाज हैनरी निकोलस ने न्यूजीलैंड के लिए 33 वनडे खेलते हुए 37 की औसत से 814 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 6 अर्धशतक शामिल है। उन्हें अब तक ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्होंने 4 मैचों में 15 रन बनाए हैं।

बहरहाल टेलर को टीम में नहीं लेना उनका अपना फैसला है लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजियां इस बात से भी हैरान है कि हैनरी रूपी यह हीरा उनकी नजरों से कैसे अछूता रह गया।

Ricky Ponting

मुंह की खानी पड़ी रिकी पोंटिंग को, उल्टे पड़े बोल-वचन

Kolkata Knight Riders

दिनेश कार्तिक और उथप्पा के होते हुए केकेआर ने कहा, हमारे एक और तूफानी विकेटकेपर, IPL में मचेगी धूम