इस भारतीय गेंदबाज का तोड़ रॉस टेलर किसी को नहीं बताएंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस भारतीय गेंदबाज का तोड़ रॉस टेलर किसी को नहीं बताएंगे

भारत के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो नई और पुरानी दोनों गेंद से बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं- रॉस टेलर

Ross Taylor
Ross Taylor. (Photo Source: Twitter)

न्यूजीलैंड और भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक दूसरे का सामना करेंगे। सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर 2021 को खेला जाएगा। इसी बीच सीरीज से पहले, न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर  बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि वह महान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं करेंगे।

टेलर ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि भारतीय टीम पहले टेस्ट के लिए किस गेंदबाजी लाइनअप को मैदान में उतारेगी। टेलर का मानना है कि अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लाल (और गुलाबी) गेंद के साथ भारतीय टीम के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाई।

आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर रॉस टेलर ने दिया बड़ा बयान

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रॉस टेलर ने कहा कि, “मैं अपने राज यहां नहीं बताना चाहता (यह पूछे जाने पर कि आर अश्विन के लिए उनकी क्या योजना है)। मुझे नहीं पता कि भारत किस लाइनअप के साथ जाने का फैसला करता है, अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी भूमिका निभाई थी।”

टेलर का मानना है कि अश्विन निश्चित रूप से उन स्पिनरों में से एक होंगे जिन्हें भारतीय टीम पहले टेस्ट के लिए मैदान में उतारेगी और उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करेंगे, यह सीरीज का परिणाम तय करने में एक प्रमुख भूमिका निभाएगी।

टेलर ने आगे कहा कि, “अब वो तीन स्पिनरों या दो स्पिनरों को खेलने जा रहे हैं, निश्चित रूप से अश्विन उनमें से एक होंगे। वो विशेष रूप से इन परिस्थितियों में बहुत अच्छे गेंदबाज हैं और हम उन्हें कैसे खेलेंगे यही इस श्रृंखला के अंतिम परिणाम में एक बड़ी भूमिका निभाएगी।”

रॉस टेलर के मुताबिक भारत के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो नई और पुरानी दोनों गेंद से बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं और उन्होंने कहा कि वह यह नहीं मानेंगे कि केवल भारतीय स्पिनर ही प्रमुख भूमिका निभाएंगे। यह कहते हुए कि कीवी बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहिए, टेलर ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि वह आगामी टेस्ट सीरीज में स्पिनरों के खिलाफ स्लॉग स्वीप शॉट का ज्यादा इस्तेमाल करेंगे।