चुनाव की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स की मैच की तारीख में बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

चुनाव की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स की मैच की तारीख में बदलाव

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

बहुत जल्द क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि अगले महीने 7 अप्रैल से आईपीएल सीजन 11 की शुरूआत हो रही है और इस सीजन में कई तरह के बदलाव भी नजर आ रहे हैं और इस सीजन में 2 टीम वापसी भी कर रही हैं साथी मैच के प्रसारण का समय भी बदला है लेकिन आईपीएल सीजन 11 शुरू होने से पहले कर्नाटक में चुनाव की वजह से दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच की तारीख में भी बदलाव किए गए हैं.

दरअसल कर्नाटक में 12 मई से विधानसभा चुनाव होना है और 15 मई को वोट की काउंटिंग होनी है जिसके कारण दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच का मैच की तारीख बदल दी गई है अब बैंगलोर में आईपीएल 11 का दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 21 अप्रैल को मैच होगा वही दिल्ली केेेे फिरोजशाह कोटलााा मैदान में 12 मई को दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने सामने होगी.

पिछले 10 सालों से आईपीएल में कभी भी ऐसा नजारा देखने को नहीं मिला होगा जो इस बार नजर आएगा. आईपीएल सीजन 11 में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा दिखने वाला है क्योंकि आईपीएल की सभी टीम में कप्तान की भूमिका में भारतीय खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. ऐसे आईपीएल के 8 टीम में से 6 टीम के कप्तान भारतीय खिलाड़ी थे. लेकिन इस बार उम्मीद है बॉल टेंपरिंग के मामले के बाद आईपीएल की सभी टीमों में भारतीय खिलाड़ी कप्तान की भूमिका में नजर आ सकते हैं.

वही डेविड वार्नर ने आज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से कप्तानी छोड़ दी है. वही स्टीव स्मिथ भी आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम से इस्तीफा दे चुके हैं. बॉल टेम्परिंग मामले पर ये बड़ी गाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियो पर गिरी है. आज के इस तेज गति से चल रहे जमाने के साथ एक ऐसा खेल जिसमें लगातार परिवर्तन होता रहा है क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें हाल के वर्षों में काफी परिवर्तन हुई है.