'बॉल देखो, बॉल देखो' बल्लेबाजी के दौरान सेंचुरियन टेस्ट मैच में खुद से कुछ इस तरह बात करते हुए दिखाई दिए अजिंक्य रहाणे - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘बॉल देखो, बॉल देखो’ बल्लेबाजी के दौरान सेंचुरियन टेस्ट मैच में खुद से कुछ इस तरह बात करते हुए दिखाई दिए अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे के लिए साल 2021 बल्ले से काफी खराब बीता है, जिसमें 12 टेस्ट मैचों में उनका औसल 20 से भी कम देखने को मिला है।

Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के तौर पर हो चुका है। इस टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा जिसमें उप-कप्तान लोकेश राहुल से जहां शतकीय पारी देखने को मिली तो वहीं उनके साथी खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली।

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर सभी उम्मीद जता रहे थे कि हनुमा विहारी को मौका दिया जाएगा। लेकिन अजिंक्य रहाणे के खराब फॉर्म के बावजूद उन्हें एकबार फिर से मौका मिलने पर सभी को काफी हैरानी में देखा गया। जिसके बाद दिन के आखिरी सत्र में बल्लेबाजी के उतरे रहाणे अंत तक नाबाद 40 रन बनाकर वापस लौटे।

इस दौरान एक अलग ही दृश्य फैंस को अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी के दौरान देखने को मिला। जिसमें सभी को इस बात का पूरी तरह से एहसास था कि वह काफी ज्यादा दबाव में हैं, जिसके बाद बल्लेबाजी के दौरान रहाणे खुद से बात करते हुए नजर आए जिसमें वह ‘watch the ball’ कह रहे थे।

अजिंक्य रहाणे के बल्ले से साल 2020 के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में शतकीय पारी देखने को मिली थी। जिसके बाद साल 2021 में वह 21 पारियों में सिर्फ 19.57 के खराब औसत के साथ ही रन बनाते हुए दिखे हैं। जिसके चलते उनकी जगह को लेकर लगातार चर्चा देखने को मिल रही थी। हालांकि अभी तक रहाणे ने अपनी 40 रनों की नाबाद पारी में काफी सकारात्मक खेल दिखाया है, जिसमें उनके बल्ले से 8 चौके देखने को मिले हैं।

भारत के नाम रहा पहला दिन

सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल को लेकर बात की जाए तो वह पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। जिसमें मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी। जिसके बाद अग्रवाल 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो वहीं पुजारा का खराब फॉर्म जारी देखने को मिला और वह शून्य पर ही पवेलियन लौट गए।

इसके बाद लोकेश राहुल ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर पारी को शानदार तरीके से आगे बढ़ाना जारी रखा। जिसमें पिच पर पूरी तरह से नजरें जमाने के बाद कप्तान कोहली 35 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारतीय टीम 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना चुकी थी। जिसके बाद दूसरे दिन के खेल में भी वह इसी लय को आगे जारी रखना चाहेगी।