साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में केपटाउन टेस्ट मैच की संभावित Dream11 टीम डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में केपटाउन टेस्ट मैच की संभावित Dream11 टीम डालिए एक नजर

केपटाउन टेस्ट मैच को लेकर विराट कोहली ने अपनी वापसी की पुष्टि पहले ही कर दी है।

Dean Elgar & Virat Kohli (Photo Source : Getty Images)
Dean Elgar & Virat Kohli (Photo Source : Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 11 जनवरी से न्यूलैंड्स के केपटाउन मैदान में खेला जाएगा। शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के परिणाम को लेकर बात की जाए तो सेंचुरियन टेस्ट मैच को जहां भारतीय टीम ने 113 रनों से जीत हासिल करते हुए अपने नाम किया था। वहीं जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में मेजबान अफ्रीका ने शानदार वापसी करते हुए 7 विकेट से जीत हासिल करने के साथ सीरीज 1-1 से बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

अब दोनों ही टीमों की नजरें केपटाउन में होने वाले आखिरी मुकाबले को लेकर टिकी हुई हैं। पिछले मैच में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को अधिक बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया था। वहीं कप्तान डीन एल्गर ने लक्ष्य का पीछा करते समय शानदार पारी खेलने के साथ टीम की सीरीज में वापसी भी कराई

वहीं अब भारतीय टीम के लिए तीसरे टेस्ट मैच से पहले जो एक अच्छी खबर सामने निकलकर आई है, वह कप्तान विराट कोहली का पूरी तरह से फिट होकर इस मैच में वापसी करना है। जिसका असर बल्लेबाजी में साफतौर पर देखने को मिलेगा वहीं टीम बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरते हुए भी दिखाई देगी।

मैच जानकारी

साउथ अफ्रीका बनाम भारत – तीसरा टेस्ट मैच

स्थान – न्यूलैंड्स, केपटाउन

दिन और समय – 11 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

न्यूलैंड्स के केपटाउन पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर तेज गेंदबाजों को साफतौर पर मदद मिलती हुई दिखाई दी है। बल्लेबाजों को यहां का अतिरिक्त उछाल सबसे ज्यादा परेशान करने वाला है जिसके चलते चौथी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को लक्ष्य का पीछा करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला है।

संभावित अंतिम एकादश

साउथ अफ्रीका

मेजबान साउथ अफ्रीका की तीसरे टेस्ट मैच को लेकर संभावित प्लेइंग इलेवन टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है। दूसरे टेस्ट मैच में अधिकतर खिलाड़ियों ने अपनी भूमिका को काफी बेहतर तरीके से निभाया था, जिसके बाद कप्तान डीन एल्गर उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरने का फैसला कर सकते हैं।

संभावित एकादश – डीन एल्गर (कप्तान), एडिन माक्ररम, कीगन पीटरसन, रीस वैन डर डुसेन, तेंबा बवूमा, काइल वेरेमी (विकेटकीपर), मार्को यान्सिन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, ड्वेन ओलिवियर, लुंगी एनगिडी।

भारत

कप्तान विराट कोहली के वापसी के साथ टीम से हनुमा विहारी को बाहर करने का फैसला लगभग तय माना जा रहा है। वहीं दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अनफिट होने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह पर इशांत शर्मा की इस टेस्ट मैच में वापसी देखने को मिल सकती है। इन 2 बदलाव के अलावा अन्य कोई बदलाव भारतीय टीम में होने की उम्मीद काफी कम दिख रही है।

संभावित एकादश – लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा।

संभावित Dream11 टीम

रिषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, डीन एल्गर (उप-कप्तान), तेंबा बवूमा, लोकेश राहुल (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, मार्को यान्सिन, मोहम्मद शमी, कगिसो रबाडा, शार्दुल ठाकुर, ड्वेन ओलिवियर।