जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी रीस वैन डर डुसेन ने हनुमा विहारी का पकड़ा एक हाथ से अद्भुत कैच - क्रिकट्रैकर हिंदी

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी रीस वैन डर डुसेन ने हनुमा विहारी का पकड़ा एक हाथ से अद्भुत कैच

रीस वैन डर डुसेन ने अपनी बाईं तरफ छलांग लगाते हुए एक हाथ से शानदार कैच लपका।

Rassie van der Dussen. (Photo Source: Twtiter)
Rassie van der Dussen. (Photo Source: Twtiter)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें टीम नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना इस मैच में खेलने उतरी है। पीठ में खिंचाव के चलते कोहली को इस मैच के लिए आराम दिए जाने का फैसला लिया गया है, जिसके बाद उनकी जगह पर मध्यक्रम में पिछले काफी समय से प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की राह देख रहे हनुमा विहारी आए।

हनुमा पहली पारी के दौरान जिस समय बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे उस समय टीम ने लगातार 2 गेंदों में पुजारा और रहाणे के विकेट को गंवा दिया और उस समय टीम का स्कोर सिर्फ 49 रन था। हालांकि यहां से हनुमा ने कप्तान राहुल के साथ पारी को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाते हुए पहले सत्र में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया।

लेकिन दूसरे सत्र की शुरुआत होने के साथ भारतीय टीम को चौथा झटका हनुमा के रूप में लगा जिनको एक शानदार फील्डिंग प्रयास के के जरिए रीस वैन डर डुसेन ने पवेलियन भेजने का काम किया। कगिसो रबाडा की शानदार गेंद पर हनुमा विहारी बाउंस को नहीं संभाल पाए और गेंद उनके बल्ले से लगकर काफी तेजी से लेग साइड पर गई।

रीस वैन डर डुसेन ने पकड़ा शानदार कैच

कगिसो रबाडा ने अपनी तेज गति और बाउंस के जरिए भारतीय बल्लेबाजों को पहली पारी के दौरान काफी परेशान किया जिसमें अतिरिक्त उछाल वाली गेंद पर हनुमा विहार का शानदार कैच हवा में एक हाथ से रीस वैन डुसेन ने लपका जिसे देखकर सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं। इस कैच को लपकने के लिए वैन डर डुसेन के पास प्रतिक्रिया के लिए अधिक समय नहीं था।

इस विकेट के गिरने के साथ 91 के स्कोर पर भारतीय टीम अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी। जिसके बाद टीम की पहली पारी 202 के स्कोर पर जाकर सिमटी और सर्वाधिक रनों की पारी कप्तान लोकेश राहुल के बल्ले से देखने को मिली।

यहां पर देखिए उस शानदार कैच का वीडियो: