in

Good

सचिन और राहुल द्रविड पंड्या को मानते हैं टीम में एक्स फैक्टर

सचिन तेंदुलकर का भी मानना है की टीम में हार्दिक पंड्या की वजह से ऐसा संतुलन बना है

Hardik Pandya
Hardik Pandya. (Photo Source: Getty Images)

आपने सुना होगा कि हर जीत के पीछे कोई न कोई एक्सफैक्टर हर क्षेत्र में होता है. लेकिन अभी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच खेल रही भारतीय टीम के पास भी एक ऐसा एक्स फैक्टर है. जो भारतीय टीम को विदेशी जमीन पर एक नया रिकॉर्ड कायम करवा सकता है. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ऐसा ही एक्स फैक्टर जो भारतीय टीम को विदेशी जमी पर टेस्ट मैच में पासा अपनी ओर पलट सकता है.

हार्दिक पंड्या अपने बेहतर परफॉर्मेंस की वजह से टीम में खिलाड़ियों की उम्मीद जगाए हुए है. साथ ही पंड्या का ऑलराउंडर परफॉर्मेंस लोगों को प्रभावित करता आ रहा है. क्योंकि हार्दिक पंड्या हर फॉर्मेट में फिट बैठते हैं. हार्दिक पंड्या ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेला है. उससे पहले उन्होंने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला था लेकिन इस तीनों टेस्ट मैच में पंड्या ने एक शतक जड़ते हुए 178 रन बटोरे हैं.

वहीं सचिन तेंदुलकर का भी मानना है की टीम में हार्दिक पंड्या की वजह से ऐसा संतुलन बना है. जो आज तक कभी भी टीम में नहीं बना था. जिसकी वजह से टीम संतुलित हो गई है. साथ ही हार्दिक पंड्या 17-18 ओवर लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं. और सात आठ नंबर पर उतरकर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए रन बटोर सकते हैं. कप्तान विराट कोहली को भी इनसे काफी उम्मीदें भी है.

दूसरी ओर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड का भी मानना है हार्दिक पंड्या भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में एक्स फैक्टर है. उनका मानना है पंड्या अपनी काबिलियत के बदौलत टीम में है. और ऐसी काबिलियत हर किसी में नहीं होती और उन्होंने अपनी वजह से जगह भी पक्की की है. क्योंकि हार्दिक पंड्या में एक एक्स फैक्टर है. वही हार्दिक पंड्या के परफार्मेंस की बात करें तो छोटे फॉर्मेट के खेल में हार्दिक पंड्या की तुलना लोग कपिलदेव से करते है. और दक्षिण अफ्रीका में हार्दिक पंड्या का बल्ला बोलने लगा और सीरीज को मोड़कर अपनी ओर खींच लेता है तो  वह कपिलदेव की श्रेणी में आ सकते हैं.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

Bhuvneshwar Kumar wicket भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार दक्षिण अफ्रीका में प्रमुख हथियार साबित हो सकते हैं: जवागल श्रीनाथ

Rohit Sharma & Virat Kohli

रोहित शर्मा बने टीम के कप्तान लेकिन विराट कोहली को नहीं मिली टीम में जगह