ICC के बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर बनने पर सचिन तेंदुलकर ने विराट को सराहा - क्रिकट्रैकर हिंदी

ICC के बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर बनने पर सचिन तेंदुलकर ने विराट को सराहा

South Africa v India - 2015 ICC Cricket World Cup
MELBOURNE, AUSTRALIA – FEBRUARY 22: Sachin Tendulkar speaks to the media during the 2015 ICC Cricket World Cup match between South Africa and India at Melbourne Cricket Ground on February 22, 2015 in Melbourne, Australia. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली की आईसीसी वार्षिक पुरस्कारों में ज्यादातर प्रमुख पुरस्कार हासिल करने पर जमकर तारीफ की। सभी फॉर्मेट में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कोहली को ईयर का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया। इसके अलावा उन्होंने आईसीसी वार्षिक पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी भी चुना गया।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘कोई हैरानी नहीं हुई। आप इसके हकदार थे। बहुत-बहुत बधाई।’

बता दें महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी साल 2010 में आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा सचिन तेंडुलकर साल 2004 और 2010 में आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द इयर का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर पूरा देश कप्तान विराट कोहली की आलोचना कर रहा है। ऐसे में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से ऐसी सकारात्मक बाते सुनकर कोहली को राहत जरूर मिला होगी।

बता दें कि विराट कोहली अब भारत के ऐसे दूसरे क्रिकेटर बन गये हैं जिन्होंने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 900 अंकों के आंकड़े को छू लिया। क्रिकेट के ‘भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी लगभग 22 सालों के करियर के दौरान यह आंकड़ा नहीं छू पाये थे। उनके करियर में आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में वो सबसे ज्यादा 898 अंकों तक ही पहुंच पाये थे। यहां पर 900 अंकों के आंकड़े को छूने के साथ ही कोहली ने सचिन को भी पीछे छोड़ दिया है।