अर्जुन को मुंबई टी-20 में खेलने की इजाजत इस वजह से नहीं दिया सचिन ने - क्रिकट्रैकर हिंदी

अर्जुन को मुंबई टी-20 में खेलने की इजाजत इस वजह से नहीं दिया सचिन ने

Arjun Tendulkar
Arjun Tendulkar. (Photo Source: Twitter)

मुंबई टी-20 लीग खेलने के इच्छुक अर्जुन तेंदुलकर ने इस लीग में  खिलाड़ियों की नीलामी की लिस्ट से अपना नाम बाहर रखा जबकि पिछले ही महीनों में  अर्जुन तेंदुलकर को इंग्लैंड में अंग्रेज खिलाड़ियों  के साथ नेट प्रैक्टिस करते देखा गया था मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर जो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है और दरअसल सर पिता के सलाह के बाद अर्जुन ने मुंबई टी-20 लीग में ना खेलने का फैसला लिया है.

वहीं इस महीने 11 से 21 मार्च तक वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई टी-20 लीग का आयोजन होने जा रहा है दो कंपनी स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और विजक्राफ्ट मिलकर इस आयोजन को कर रही है और भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इस के ब्रांड एंबेसडर बनाए गए हैं वही असली के लिए रविवार को ही खिलाड़ियों की बोली लगी थी जिसमें सबसे ज्यादा बोली अजिंक्य रहाणे और सूर्य कुमार यादव पर लगी है. 

अजिंक्य रहाणे और सूर्य कुमार यादव को मुंबई नॉर्थ और मुंबई नॉर्थ ईस्ट में 7-7 लाख रूपय में खरीदा है. मुंबई टी-20 लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा लेगी. इस लीग के लिए कुल 900 खिलाड़ियों की लिस्ट फ्रेंचाइजी को भेजे गए हैं जिसमें 2 सौ से ढाई सौ खिलाड़ियों पर बोली लगी है. हर टीम को खर्च करने के लिए 35 लाख की रकम है जिसमें वो 16 से 20 खिलाड़ी खरीद सकते हैं.

वहीं सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की बात करें तो कुछ दिन पहले उन्हें इंग्लैंड में नेट प्रैक्टिस करते हुए देखा गया था और अनुमान लगाया जा रहा था कि अर्जुन तेंदुलकर मैच खेलने इंग्लैंड गए हैं लेकिन अर्जुन इंग्लैंड किसी और वजह से गए थे जो अभी तक साफ नहीं हुआ है और यही वजह है कि खिलाड़ियों के 900 नामों के लिस्ट में अर्जुन तेंदुलकर का नाम नहीं है. वही अर्जुन के फिटनेस की बात की जाए तो अर्जुन पूरी तरह फिट भी है वहीं सचिन ने भी साफ किया है कि यह मंच प्रदर्शन का मंच है और अर्जुन इंग्लैंड अपनी गेंदबाजी के एक्शन को सुधारने गए हैं.