सचिन ने 21 खिलाड़ियों की आत्मकथा पर लिखी किताब - क्रिकट्रैकर हिंदी

सचिन ने 21 खिलाड़ियों की आत्मकथा पर लिखी किताब

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के जीवन पर हाल ही में एक फिल्म बनी थी जिसमें सचिन की जिंदगी और क्रिकेट करियर की कहानी दिखाई गई थी. लेकिन अब सचिन स्कूली बच्चों को अलग-अलग क्षेत्र के खिलाड़ियों पर लिखी अपनी पुस्तक के माध्यम से उन खिलाड़ियों का आत्मकथा सामने रखना चाहते हैं. सचिन ने 21 खिलाड़ियों की आत्मकथा पर किताब खुद लिखी है और इसे स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल भी करवाने के प्रयास में लगे हैं.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अलग-अलग क्षेत्र के कुल 21 खिलाड़ियों की जिंदगी की आत्मकथा एक पुस्तक में लिख दी है.  जिसे सचिन ने 50 पेज की एक पुस्तक का संग्रह बनाया है. और इस पुस्तक को प्रकाशित भी कर दिया गया है. सचिन के इस 50 पेज की पुस्तक का नाम ‘ अनंफोरजेंटेबल स्पोटिंग हीरोज एंड लेजेंड्स ऑफ इंडिया’ रखा है.

सचिन तेंदुलकर राज्यसभा सांसद भी हैं और 21 दिसंबर को सदन में सचिन इसी किताब के विषय पर बोलना चाह रहे थे और किताब से जुड़ी हर पहलुओं पर  सदन का ध्यान आकृष्ट करवाना चाह रहे थे. लेकिन विपक्ष के हंगामे की वजह से सचिन को बोलने का मौका नहीं मिला और सदन स्थगित हो गया था. वही सचिन चाहते हैं उनके इस किताब को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए ताकि बच्चे उन खिलाड़ियों के विषय में बहुत कुछ जान सके.

सचिन तेंदुलकर ने अपनी पुस्तक कई लोगों को भेंट भी कर चुके है. अपनी किताब को सचिन ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को भी भेट की है. वही अब सचिन को इंतजार है अपने इस पुस्तक को हर बच्चे तक पहुंचाना और इसके लिए केंद्र सरकार की सहमति मिलना सचिन के लिए सबसे जरूरी हो गया हैै.