सचिन तेंदुलकर ने भी स्टीव स्मिथ और उनके परिवार के प्रति दिखाई अपनी संवेदना - क्रिकट्रैकर हिंदी

सचिन तेंदुलकर ने भी स्टीव स्मिथ और उनके परिवार के प्रति दिखाई अपनी संवेदना

South Africa v India - 2015 ICC Cricket World Cup
Sachin Tendulkar (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम जो कुछ समय पहले तक एक ऐसी टीम थी जिसे हरा पाना हर किसी के लिए बेहद मुश्किल भरा काम था लेकिन अब उनकी टीम को कोई भी देखकर ऐसा नहीं कह सकता है कि उनकी टीम को हराया नहीं जा सकता है और ऐसा सिर्फ इसलिए क्योंकि टीम के 2 सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज़ पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के उपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टेम्परिंग मामले में 1 साल का बैन लगा दिया है.

स्टीव स्मिथ ने बॉल टेम्परिंग की इस घटाघटना के बाद इसे कबूल कर लिया था कि उन्होंने इस घटना को अंजाम देने के लिए योजना बनायें थी और इस मामले में उनकी ही सारी गलती है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सजा के बाद स्मिथ और वार्नर अब इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में भी नहीं खेल सकेंगे साथ ही वे किसी भी क्रिकेट गतिविधि का हिस्सा नहीं बन सकेंगे.

जेम्स सदरलैंड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने तीनों खिलाड़ियों को तुरंत दक्षिण अफ्रीका छोड़ने के लिए कह दिया था इसके बाद स्मिथ जैसे ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचे उन्होंने वहां पर एक प्रेस कांफ्रेंस करके इस बात के लिए सभी से माफ़ी मांगी जिसकी वजह से सभी को इस तरह शर्मनाक चीज़े झेलनी पड़ी.

सचिन ने दिखाई अपनी चिंता

सचिन तेंदुलकर जिन्हें भारत में क्रिकेट के भगवान के रूप में देखा जाता है उन्होंने भी स्मिथ की सिडनी में हुयी प्रेस कांफ्रेस के बाद उके प्रति अपनी संवेदना को प्रकट करते हुए ट्विट किया जिसमे उन्होंने लिखा कि “उन्हें पता है कि उन्होंने क्या किया है और इसकी उन्हें अब सज़ा भी मिल चुकी है. मुझे उनके परिवार की चिंता हो रही है इश्वर उन्हें इस कठिन समय से निकलने में मदद करें. इस समय हम सभी को उन्हें अकेला छोड़ देना चाहिए ताकि वे इस हालात से निकल सके.”

यहाँ पर देखिये सचिन का ट्विट