साजिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी ने पूरे मैच का रूख पलट दिया- बाबर आजम - क्रिकट्रैकर हिंदी

साजिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी ने पूरे मैच का रूख पलट दिया- बाबर आजम

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज साजिद खान ने इस मैच में कुल 12 विकेट अपने नाम किए।

Sajid Khan. (Photo by Munir Uz zaman / AFP) (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)
Sajid Khan. (Photo by Munir Uz zaman / AFP) (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में साजिद खान पाकिस्तान के लिए एक मैच विनर बनकर सामने आए। पाकिस्तान के दाएं हाथ के स्पिनर ने मैच में कुल 12 विकेट झटके और बांग्लादेश की बल्लेबाजी लाइनअप को पूरी तरह से तहश-नहश कर दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपनी टीम की शानदार जीत के बाद साजिद खान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

आजम ने साजिद खान के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि ऑफ स्पिनर ने अपनी गेंदबाजी से मैच का रुख बदल दिया। जिस तरह से तेज गेंदबाजों ने तेजी से विकेट लिए, उससे आजम भी प्रभावित हैं। आजम ने यह भी महसूस किया कि जब कोई टीम जीत के लिए लड़ती है, तो परिणाम स्वतः ही सामने आ जाते हैं और साथ ही उन्होंने सकारात्मक इरादे से खेलने के लिए टीम की सराहना की।

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने क्या कहा ?

मैच के बाद प्रेजेंटेशन में बाबर आजम ने कहा कि, “हमने दोनों सीरीज जीती हैं। हमने जिस तरह से टेस्ट जीता वह वाकई शानदार था। मुझे लगता है कि साजिद की बेहतरीन गेंदबाजी ने मैच का रंग बदल दिया। और सुबह के सत्र में हमारे तेज गेंदबाजों ने जिस तरह से विकेट लिए, वह वाकई शानदार था। जब आप जीत के लिए लड़ेंगे, तो परिणाम आएंगे। मैंने सभी को अपना स्वभाविक क्रिकेट खेलने का संदेश दिया। लेकिन वो सकारात्मक सोच के साथ खेले।”

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बाबर आजम ने भी अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार गेंदबाजी की और एक विकेट भी लिया। और उसी को लेकर 27 वर्षीय बाबर ने कहा है कि उन्होंने पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में गेंदबाजी की है और अभ्यास सत्रों में पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षकों को भी गेंदबाजी की है।

इस मैच में अपनी गेंदबाजी को लेकर बाबर ने कहा कि, “मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार गेंदबाजी की है लेकिन मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट और अंडर -19 क्रिकेट में नियमित रूप से गेंदबाजी की है। मैं अभ्यास सत्र में अपने बल्लेबाजों को नियमित रूप से गेंदबाजी भी करता हूं। मुझे लगा कि मुझे यहां गेंदबाजी करने की जरूरत है और इसलिए मैंने गेंदबाजी की। मैंने सिर्फ 3 या 4 ओवर फेंके और मुझे एक महत्वपूर्ण विकेट मिला।”