IPL चैंपियन बनने के बाद धोनी से गले लगने के लिए दौड़ी चली आई साक्षी और जीवा - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL चैंपियन बनने के बाद धोनी से गले लगने के लिए दौड़ी चली आई साक्षी और जीवा

KKR को 27 रनों से हराकर चौथी बार IPL चैंपियन बनी CSK

MS Dhoni and Family. (Photo Source: Disney + Hotstar)
MS Dhoni and Family. (Photo Source: Disney + Hotstar)

IPL 2021 का फाइनल शुक्रवार 15 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर खेला गया, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथा खिताब अपने नाम किया। इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में KKR की टीम मात्र 165 रन ही बना सकी। चेन्नई के चैंपियन बनते हुए धोनी की पत्नी साक्षी और बेटी जीवा मैदान पर दौड़े चले आए और माही को गले लगा लिया।

भावुक साक्षी और जीवा ने धोनी को लगाया गले

जीत दर्ज करने के बाद CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ मनमोहक पल साझा करते हुए देखा गया। मैच खत्म होते ही साक्षी और जीवा मैदान पर दौड़े आए और माही को गले लगा लिया। वहीं, यह तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गए।

यहां देखिए वो खूबसूरत पल:

CSK की जीत के बावजूद धोनी ने की KKR की तारीफ

पहले फेज के 7 मैचों के बाद अंक तालिका में सातवें स्थान पर रहने वाली कोलकाता ने फेज-2 में जबरदस्त वापसी करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया। KKR के इस शानदार प्रदर्शन को लेकर मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, “चेन्नई पर बात करने से पहले मैं कोलकाता की टीम पर बात करना चाहूंगा। अगर कोई टीम इस आईपीएल में खिताब की दावेदार थी तो वह कोलकाता थी। उसने बेहतरीन वापसी की और मुझे लगता है कि ब्रेक से उन्हें काफी फायदा मिला।”

CSK की जीत को लेकर धोनी ने कहा कि, “जहां तक चेन्नई की बात है तो आंकड़ों में हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम हैं लेकिन हम फाइनल में हारते रहे। विरोधी टीम को हावी नहीं होने देने वाले पहलू पर हम सुधार करना चाहते थे। हमने ऐसा किया और हमारे लिए अच्छी वापसी करना महत्वपूर्ण था। साफ तौर पर कहूं तो हम मैच से पहले कुछ बात नहीं करते थे। हमारा अभ्यास सत्र ही हमारे लिए मीटिंग जैसा होता था।”