पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों-स्टाफ की सैलरी सूची लीक हो गई - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों-स्टाफ की सैलरी सूची लीक हो गई

मिलियन में होती है सभी की कमाई।

Saqlain Mushtaq and Babar Azam. (Photo Source: Twitter/PCB)
Saqlain Mushtaq and Babar Azam. (Photo Source: Twitter/PCB)

हमेशा से विवादों में रहने वाला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर से खबरों में है, जहां इस बार बोर्ड के अधिकारियों की सैलरी सूची सभी के सामने आ गई है और इस चर्चा हर जगह हो रही है। वहीं जब आप इस सैलरी सूची पर नजर डालेंगे तो एक बार के लिए आपका दिमाग भी घूम जाएगा, हर बार पैसे की कमी की कहानी गाने वाले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों की सैलेरी कमाल की है।

अधिकारियों-स्टाफ को बोरी भर के पैसा देता है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों-स्टाफ की भारी तनख्वाह की लिस्ट को नेशनल असेंबली की स्थायी समिति के सामने पेश किए गए, जिसमें सभी का वेतन बिना किसी छेड़छाड़ के बताया गया है। वहीं इस सूची को देखने के बाद लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अच्छे दिन लगातार आ रहे हैं और धीरे-धीरे इसमें सुधार के साथ-साथ कमाई भी अच्छी हो रही है।

*विदेशी फिजियोथेरेपिस्ट क्लिफ डीकन को हर महीने 2 मिलियन मिलते हैं।
*1.3 मिलियन सकलैन मुश्ताक को मिलते है।
*वहीं 1 मिलियन मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम की कमाई है।
*निदेशक मीडिया और संचार सामी बर्नी, उच्च प्रदर्शन के निदेशक नदीम खान को 1.3 मिलियन मिलते हैं
*इंटरनेशनल क्रिकेट ऑपरेशंस के डायरेक्टर जाकिर खान हर महीने 0.85 मिलियन कमाते हैं।

बोर्ड में तो सभी की मौज है

मिली जानकारी के अनुसार पीसीबी अधिकारी अतिरिक्त भत्तों के लिए भी पात्र हैं जिनमें कार, ईंधन, मोबाइल बैलेंस और कुछ और चीजें शामिल हैं। पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा को 2021 Honda BRV, सीईओ को 2019 होंडा सिविक और सकलैन मुश्ताक को 2014 होंडा सिटी दी गई है। इससे पहले पीसीबी अधिकारियों के फालतू भत्ते सरकार के रडार पर आते थे। नेशनल असेंबली की स्थायी समिति ने इस प्रकार पीसीबी के वित्तीय लेनदेन, आधिकारिक दौरों और सामान्य व्यय के आवश्यक खातों के लिए कहा था। कुछ पीसीबी अधिकारियों के वेतन की बड़ी आलोचना हुई और सरकार ने इस मामले में हस्तक्षेप किया था।