in , , ,

संदीप पाटिल ने गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का अमिताभ बच्चन बताया

गौतम गंभीर के कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स टीम

Gautam Gambhir. (Photo by Gurinder Osan/Hindustan Times via Getty Images)
Gautam Gambhir. (Photo by Gurinder Osan/Hindustan Times via Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कुछ सिजनों में हमने इस बात को देखा है कि जो भी टीम खराब प्रदर्शन कर रही होती है वह अपने कप्तान को बदलने का निर्णय सीजन के बीच में लेती है लेकिन इस सीजन ऐसा पहली बार हुआ जब किसी खिलाड़ी ने खुद ही अपनी कप्तानी को छोड़ा है और वह नाम भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर जा जिन्होंने ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी को सीजन के बीच में छोड़ देना सही समझा क्योंकिं टीम ने 6 में से 5 मैच उनकी कप्तानी में हार चुकी थी जिस कर्ण गंभीर को इस निर्णय को लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.

गंभीर एक गुस्से वाले इन्सान है

गौतम गंभीर के कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कप्तानी का भार युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर के कंधो पर दे दी गयीं जिन्होंने ओनी कप्तानी के पहले ही मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ टीम को शानदार जीत दिलाने का काम किया. भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और मुख्य चयनकर्ता रह चुके संदीप पाटिल ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट का अमिताभ बच्चन कहा जा सकता है.

संदीप पाटिल के इस बयान के पीछे की वजह बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन की एंग्री यंग मैन की छवि के जरिये ही उन्हें सब जानते है और उन्हें लगता है कि गंभीर अपने गुस्से के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इतना नुकसान सहा है और अब आईपीएल के इस सीजन में भी ऐसा ही कुछ है. जिस समय गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर किया गया था उस वक्त संदीप पाटिल मुख्य चयनकर्ता थे.

अपने रवैये के कारण हुए बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए गंभीर ने अपना आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में घरेलू टेस्ट सीरिज के दौरान खेला था. संदीप पाटिल ने अपने इस लेख में इस बात का खुलासा भी किया है कि गंभीर को टीम से बाहर करने की सबसे बड़ी वजह उनक रवैया था.

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी से मैच के दौरान साक्षी की इस मांग को पूरा करने के धोनी ने नहीं की कोई देरी

Rashid Khan

आईपीएल 2018: ये पांच खिलाड़ी जो अपने कीमत पर आईपीएल के मैदान में खरा उतरे