शोएब मलिक को सपोर्ट करने यूएई पहुंचीं पत्नी सानिया मिर्जा - क्रिकट्रैकर हिंदी

शोएब मलिक को सपोर्ट करने यूएई पहुंचीं पत्नी सानिया मिर्जा

शोएब मालिक फिलहाल यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं।

Sania Mirza and Shoaib Malik
Sania Mirza and Shoaib Malik. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में करेगी। इस मुकाबले से पहले शोएब मलिक की पत्नी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी पाकिस्तान टीम के बायो बबल में शामिल हो गई हैं। सानिया अपने बेटे के साथ यूएई पहुंचीं और अपना क्वारंटाइन पूरा करने के बाद अपने पति शोएब मलिक के साथ बायो बबल में जुड़ गईं।

मलिक के अलावा इमाद वसीम, फखर जमान, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और उस्मान कादिर जैसे अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों का परिवार भी इस टूर्नामेंट में उनके साथ मौजूद रहेगा। गौरतलब है कि ICC ने यूएई में हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ियों के परिवार को उनके साथ रहने की अनुमति दी है।

शोएब मकसूद की जगह टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुए मलिक

जब 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान हुआ था, उस समय टीम में अनुभवी शोएब मालिक का नाम नहीं था, लेकिन बाद में चोटिल बल्लेबाज शोएब मकसूद की जगह इस अनुभवी ऑलराउंडर को टी-20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया। शोएब मलिक पाकिस्तान क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं, जहां वे 116 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और उसमें 31.13 की औसत से 2,335 रन बनाए हैं। वहीं, गेंद के साथ भी मलिक ने 28 विकेट लिए हैं।

टी-20 के अलावा शोएब मलिक पाकिस्तान के खिलाफ 35 टेस्ट और 287 वनडे वनडे मैच भी खेल चुके हैं। 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान इस हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए आमने-सामने होंगी। टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान भारत को आज तक एक भी बार हराने में कामयाब नहीं हो सका है। इस फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान अब तक पांच बार भिड़ चुके हैं जिसमें हर बार जीत टीम इंडिया की हुई है।