जब पाक के खिलाफ मैच में धोनी ने दर्द में की थी बल्लेबाजी- संजय बांगड़ ने सुनाया मजेदार किस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

जब पाक के खिलाफ मैच में धोनी ने दर्द में की थी बल्लेबाजी- संजय बांगड़ ने सुनाया मजेदार किस्सा

2016 एशिया कप को लेकर संजय बांगड़ ने शेयर किया मजेदार किस्सा

MS Dhoni and Hardik Pandya (Image Credit- Twitter)
MS Dhoni and Hardik Pandya (Image Credit- Twitter)

एमएस धोनी ने अपने असाधारण करियर से कई युवा क्रिकेटर्स को प्रेरित किया है। भारतीय क्रिकेट में उनके कुछ अवास्तविक योगदानों के लिए फैंस उनको काफी प्यार देते हैं और इसके लिए उनका सम्मान भी करते हैं। धोनी को फैंस इसलिए भी पसंद करते हैं क्योंकि वो हर परिस्थिति में टीम के लिए मौजूद रहते हैं। 

इसी बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़, जिन्होंने धोनी के साथ काम किया है, उन्होंने 2016 एशिया कप से जुड़ी एक घटना को याद किया। दरअसल उस समय विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी जिम में एक्सरसाइज करते समय चोटिल हो गए थे। बांगर के अनुसार, चोट इतनी गंभीर थी कि तत्कालीन भारतीय कप्तान हिल भी नहीं सकते थे। लेकिन फिर भी, वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने के लिए प्रतिबद्ध थे।

एमएस धोनी की ने दर्द में की थी पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी

संजय बांगड़ ने हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से कहा कि, “शब्दों की तुलना में आपका काम अधिक प्रभावशाली होता है। यह किसी भी तरह से संभव नहीं था कि एमएस (धोनी) एशिया कप और पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में खेल पाते। वह हिल भी नहीं पा रहे थे, वह दौड़ने में सक्षम नहीं थे। बावजूद इसके वह दिखाना चाहते थे कि वह टीम के लिए हैं। उन्होंने वह सब कुछ किया जो वह कर सकते थे। इसमें से बहुत कुछ अनकहा है, वो खिलाड़ी इस खेल के महत्व को जानते हैं।

एमएस धोनी ने दर्द से लड़ते हुए भारत को अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ यादगार जीत दिलाई। 2016 एशिया कप पहली बार टी20 प्रारूप में खेला गया था ताकि टीमों को भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी करने का मौका मिल सके।

पाकिस्तान 17.3 ओवर में सिर्फ 83 रन पर आउट हो गया, हार्दिक पांड्या ने उस मैच में तीन विकेट लिए थे। छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना भी जल्दी आउट हो गए जब भारत का स्कोर 8/3 था।

हालांकि, उसके बाद विराट कोहली और युवराज सिंह ने 68 रन की साझेदारी कर भारत को संकट से बाहर निकाला। कोहली और हार्दिक पांड्या एक ही ओवर में आउट हो गए, और उसके बाद धोनी क्रीज पर आए और वहाब रियाज की गेंद पर चौका लगाकर विजयी रन बनाया।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए