मोहम्मद शमी को प्लेइंग XI से बाहर देख बौखलाए संजय मांजरेकर, कहा- टीम मैनेजमेंट के पास दिमाग…. - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद शमी को प्लेइंग XI से बाहर देख बौखलाए संजय मांजरेकर, कहा- टीम मैनेजमेंट के पास दिमाग….

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी को नहीं मिला था प्लेइंग XI में मौका।

Sanjay Manjrekar And Mohammed Shami (Image Credit- Getty Images)
Sanjay Manjrekar And Mohammed Shami (Image Credit- Getty Images)

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला कल श्रीलंका के पल्लेकेले में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक हैरान करने वाला फैसला लिया और उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर कर ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग XI में शामिल किया जो गेंद के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी योगदान दे सकें।

हालांकि, टीम मैनेजमेंट का या फैसला भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को पसंद नहीं आया और उन्होंने थिंक टैंक की जमकर आलोचना की और कहा कि भारत को अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा नहीं था इसलिए उन्होंने शार्दुल को टीम में शामिल किया।

भारत को 3 तेज गेंदबाज के साथ उतरना चाहिए था- संजय मांजरेकर

हालांकि अंत में शार्दुल बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए। इसी बीच मांजरेकर ने कहा कि जब प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों को डराने की बात आती है तो शार्दुल की तुलना में शमी कहीं बेहतर हैं और इसलिए, उन्हें प्लेइंग XI में जगह मिलनी चाहिए थी।

स्टार स्पोर्ट्स के शो में बात करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि, “मैं इस विचार के खिलाफ हूं। लोग बल्लेबाजी की गहराई के बारे में बात करते हैं लेकिन गेंदबाजी की गहराई के बारे में क्या? पाकिस्तान के बल्लेबाजों को किससे ज्यादा खतरा था शमी या शार्दुल? मैं बल्लेबाजी की गहराई के बारे में चिंता नहीं करूंगा, लेकिन भारत को तीन क्वालिटी वाले तेज गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए था। यह सिर्फ सातवें नंबर पर (रवींद्र) जड़ेजा में आपके बल्लेबाजों पर भरोसा न करने और असुरक्षा का संकेत दिखाता है।”

दूसरी ओर, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी शमी को प्लेइंग इलेवन में न देखकर हैरानी जताई। बता दें कि, शमी वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूपों में भारत के लिए शानदार रहे हैं और इसलिए, उनसे आगामी वनडे वर्ल्ड कप में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है। ऐसे में अब फैंस को उम्मीद है कि एशिया कप के आगामी मैचों में शमी को खेलने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: मैच-5: भारत बनाम नेपाल मैच का प्रीव्यू

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में इन टीमों ने खेले हैं सर्वाधिफ फाइनल वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के लिए सर्वाधिक रनों की साझेदारी इन 5 कारणों के चलते वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को धूल चटाएगा भारत भारत को 2011 वर्ल्ड कप जीताने वाले चैंपियन खिलाड़ी, जानें कहां है आज..? Big Breaking: भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन..! 5 बल्लेबाज जिन्होंने CPL में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 5 बल्लेबाज जिन्होंने World Cup 2019 में बनाए थे सबसे ज्यादा रन ODI में विराट कोहली को सर्वाधिक बार आउट करने वाले टॉप-5 गेंदबाज 2019 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज 5 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने एक कैलेंडर ईयर में बनाए हैं सर्वाधिक वनडे रन