न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले ये दिग्गज खिलाड़ी ले सकते हैं पाकिस्तान के प्रमुख कोच मिस्बाह की जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले ये दिग्गज खिलाड़ी ले सकते हैं पाकिस्तान के प्रमुख कोच मिस्बाह की जगह

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक हाल ही में कोरोना संक्रमित हो गए थे।

Misbah-ul-Haq
Misbah-ul-Haq. (Photo by Jason O’Brien/Getty Images)

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सकलैन मुश्ताक और वकार युनिस पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच मिस्बाह उल हक की जगह लेने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। टीम के गेंदबाजी कोच वकार युनिस खान पहले से ही टीम प्रबंधन के साथ जुड़े हुए हैं, जबकि पूर्व स्पिनर मुश्ताक इस वक्त नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में प्लेअर डेवलपमेंट सेल का नेतृत्व कर रहे हैं। मिस्बाह उल हक हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर कोरोना संक्रमित हो गए थे जिसके बाद उन्हें वहीं क्वारंटाइन होना पड़ा था और उम्मीद जताई जा रही है कि मिस्बाह 5 सितम्बर को पाकिस्तान वापस लौटेंगे।

मिस्बाह के पाकिस्तान आने के बाद इस फैसले पर आखिरी निर्णय लिया जायेगा

मौजूदा कोरोना के प्रोटोकॉल को देखते हुए मिस्बाह का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, मिस्बाह उल हक टीम के साथ जुड़ेंगे या नहीं इसको लेकर बातें की जा रही हैं। वहीं, पाकिस्तान आने के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि वो पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों से मिलेंगे और उसके बाद ही इस मुद्दे पर आखिरी फैसला किया जाएगा। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए 20 खिलाड़ियों का नाम जारी किया था।

इस सीरीज में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे और सभी मैच रावलपिंडी स्टेडियम में खेला जाएगा जिसकी शुरुआत 17 सितंबर से होगी। वनडे मैचों के बाद पांच टी-20 मैच खेले जाएंगे जिसका आयोजन लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में किया जायेगा। न्यूजीलैंड टीम की बात करें तो उनकी टीम फिलहाल बांग्लादेश दौरे पर है। कीवी टीम फिलहाल इस दौरे पर पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है जिसमें मेजबान टीम फिलहाल 2-0 से आगे है। पाकिस्तान की टीम कुछ दिन पहले ही वेस्टइंडीज दौरे से वापस लौटी है जहां पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को १-१ से बराबरी पर ख़त्म किया था।